कौन समझे कुलदीप का दर्द? श्रीलंका दौरे पर जूनियर खिलाड़ियों के साथ खेलेंगे यह भी तय नहींं

पुनः संशोधित मंगलवार, 8 जून 2021 (17:49 IST)
भारतीय टेस्ट टीम से अपनी जगह खोने के बाद अब को एकदिवसीय टीम से भी अपनी जगह खोने का डर सता रहा है। अगले महीने टीम इंडिया को श्रीलंका के दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके लिए जल्द ही टीम का चयन भी किया जाएगा।
गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के दूसरे कतार के खिलाड़ी जाएंगे क्योंकि सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में व्यस्त रहेंगे। ऐसे में कुलदीप का चयन आसान होना चाहिए लेकिन वह इतनी बार रिजेक्ट किए जा चुके हैं कि अब श्रीलंका दौरे पर भी उनको अपने चयन पर 100 फीसदी भरोसा नहीं है।

कुलदीप का डर जायज है

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना स्थान गवांने के बाद कुलदीप यादव का वनडे टीम से अपनी जगह खोने का डर बहुत हद तक जायज है।

हाल फिलहाल के समय में कुलदीप को बहुत ही खराब फॉर्म और एक-एक विकेट के लिए तरसते देखा गया है। आलम तो यहां तक रहा कि आईपीएल-14 के पहले चरण में उनको केकेआर की ओर से एक भी मुकाबला खेलना का मौका तक नहीं मिल सका था।
इस बात में कोई संदेह नहीं है कि कुलदीप यादव का आत्मविश्वास काफी गिरा हुआ है और पिछले लगभग एक साल में उनके द्वारा कोई मैच जीताऊ प्रदर्शन भी देखने को नहीं मिला है। चयनकर्ता जब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का चयन करने बैठेंगे तब यादव के प्रदर्शन पर जरुर जिक्र किया जाएगा।

टीम में जगह ना मिलने से हर खिलाड़ी दुखी होता है

कुलदीप यादव ने एक वेबसाइट को दिए अपने बयान में कहा, “मैं वहां (इंग्लैंड) नहीं गया, इसलिए उम्मीद है कि मैं श्रीलंका जाऊंगा और वहां प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। क्रिकेट होता रहना चाहिए, हर खिलाड़ी दुखी होता है जब वो टीम में नहीं होता है, हर कोई टीम में रहना चाहता है लेकिन कभी-कभी स्थिति ऐसी है कि आप टीम का हिस्सा नहीं हैं।”
13 जुलाई से शुरू होगा श्रीलंका का दौरा

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 13 जुलाई से होगा।

भारत और श्रीलंका के बीच सबसे पहले एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई और अंतिम वनडे 18 जुलाई को आयोजित होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।



और भी पढ़ें :