IND vs ENG Test : कोहली के जश्न मनाने के तरीके से जेनिंग्स को कोई समस्या नहीं

बर्मिंघम| पुनः संशोधित गुरुवार, 2 अगस्त 2018 (14:59 IST)
बर्मिंघम। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने कहा कि शुरूआती टेस्ट में उनके साथी जो रूट के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के जश्न मनाने के तरीके से उन्हें कोई समस्या नहीं है क्योंकि सब अपने तरीके से विकेट लेने की खुशी मना सकते हैं।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाड़ी का वनडे सीरीज के दौरान शतक पर बल्ला गिराकर जश्न मनाने का मजाक उड़ाया और वही भाव भंगिमा बनाकर उनके आउट होने की खुशी मनाई। भारतीय कप्तान ने रूट (80) को स्टंप पर सीधे थ्रो से रन आउट किया। इंग्लैंड का यह खिलाड़ी 63वें ओवर में दूसरे रन की कोशिश में रन आउट हुआ।

जेनिंग्स ने इस घटना को तरजीह नहीं दी और कहा, इसमें कोई दिक्कत नहीं। हर किसी को अपने तरीके से जश्न मनाने का अधिकार है। उन्होने जश्न मनाया और यह कूल है। इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 216 रन से स्टंप तक नौ विकेट पर 285 रन हो गया था। जेनिंग्स ने कहा कि मेजबान टीम मौके का फायदा उठाने से चूक गई लेकिन वह अब भी ऐसा कर सकती है।
आर अश्विन ने 60 रन देकर चार विकेट लिए। जेनिंग्स ने कहा कि हम दोनों टीमों के बल्लेबाजी करने तक यह नहीं बता सकते कि अच्छा स्कोर क्या होगा। उन्होंने रूट की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि रूट ने शानदार बल्लेबाजी की। वह जिस तरह से पारी को आगे बढ़ाते हैं, मुझसे संवाद करते हैं, वह अद्भुत हैं। आज उनके साथ बल्लेबाजी करने के दौरान मैंने काफी कुछ सीखा। हालांकि आउट होना काफी निराशाजनक है क्योंकि इससे वह बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सके।
एलिस्टेयर कुक के सस्ते में आउट होने के बाद जेनिंग्स ने रूट के साथ मिलकर 72 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद उनका ध्यान दूसरी पिच पर एक कबूतर के आने से भंग हो गया और वह अगली ही गेंद पर आउट हो गए।

उन्होंने कहा कि मैंने निश्चित रूप से गलती की, मैं गेंद को नहीं समझ सका जिससे मेरे स्टंप उखड़ गए। मैं कबूतर को इसका दोष बिलकुल नहीं दे रहा। (भाषा)



और भी पढ़ें :