IPL में केन विलियमसन से छिनी सनराइसर्ज की कप्तानी, अब डेविड वॉर्नर संभालेंगे कमान

Last Updated: गुरुवार, 27 फ़रवरी 2020 (15:59 IST)
नई दिल्ली। (IPL) के 13वें संस्करण की शुरुआत से पहले ने एक बड़ा धमाका किया है। टीम ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से कप्तानी छीन ली है। वे पिछले 2 सीजन से टीम के कप्तान थे। विलियमसन के स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज को नया कप्तान नियुक्त किया है।

सनराइजर्स द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में वॉर्नर ने कहा, मैं आगामी के लिए कप्तानी मिलने से बेहद उत्साहित हूं। मैं टीम की अगुवाई का मौका फिर से देने के लिए बेहद आभारी हूं।

वॉर्नर की अगुवाई में सनराइजर्स ने 2016 में खिताब जीता था। 2 साल पहले बॉल टेंपरिंग विवाद में नाम आने के बाद वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम से बाहर कर दिया गया था।

33 वर्षीय डेविड वॉर्नर 1 साल का प्रतिबंध लगने के कारण 2018 के सत्र में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्‍होंने केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया था।

सनद रहे कि 2018 में केन विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद को फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 2019 में हैदराबाद की टीम क्वालीफायर्स में जगह बनाने में तो सफल हुई लेकिन प्लेऑफ दौर में मुंबई इंडियंस से हारकर चौथे स्थान पर रही थी।


और भी पढ़ें :