केन विलियम्सन ने कहा भारत के खिलाफ WTC फाइनल एक शानदार चुनौती होगी (वीडियो)

Virat and Ken Williamson
Last Updated: मंगलवार, 18 मई 2021 (18:12 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन: के टेस्ट कप्तान ने माना है कि के खिलाफ (डब्ल्यूटीसी) फाइनल एक शानदार चुनौती होगी, जिसका उन्हें और उनकी टीम को बेसब्री से इंतजार है।

भारत और न्यूजीलैंड ने दो साल के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र के अंत में क्रमशः पहला और दूसरा स्थान हासिल किया है। दोनों अब डब्ल्यूटीसी के उद्घाटन चक्र का विजेता बनने के लिए एजेस बाउल मैदान में एक-दूसरे से भिड़ेंगे।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी एक वीडियो में विलियम्सन ने कहा, “ भारत के खिलाफ खेलते समय हमेशा एक शानदार चुनौती होती है, इसलिए उसके खिलाफ खेलना वाकई रोमांचक है। सच में हम डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं। जाहिर है कि इसे जीतना उतना ही बेहतर होगा। ”
विलियम्सन ने फाइनल से पहले डब्ल्यूटीसी में प्रतियोगिताओं की सराहना करते हुए कहा, “ प्रतियोगिताओं की गुणवत्ता बहुत अच्छी थी। हमने देखा कि डब्ल्यूटीसी में प्रतियोगिताओं ने सच में उत्साह बढ़ाया है। मुकाबले बहुत कड़े थे, चाहे भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला हो या पाकिस्तान के खिलाफ हमारी श्रृंखला। इसमें अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए सच में कड़ी मेहनत करनी पड़ी, जो बहुत अच्छा है। ”
उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में 18 से 22 जून तक डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाएगा।यह एक तरह से टेस्ट का विश्वकप होगा जिसमें विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम का निर्णय हो जाएगा। हालांकि फिलहाल भारत नंबर 1 टीम बनकर इस फाइनल में उतरेगा।

आईसीसी की ओर से हालिया जारी वार्षिक अपडेट के मुताबिक भारत रैंकिंग में 121 अंकों के साथ पहले और 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है।दिसंबर 2020 में पाकिस्तान को 2-0 से टेस्ट सीरीज हराकर 90 वर्षों के इतिहास में न्यूजीलैंड नंबर 1 टीम बनी थी लेकिन वार्षिक अपडेट में टीम इंडिया से वह मात्र 1 अंक पीछे हो गई।


गत एक वर्ष में खेली गईं टेस्ट सीरीज में जीत ने भारत और न्यूजीलैंड को शीर्ष दो में बनाए रखा है। भारत ने जहां गत श्रृंखलाओं में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को क्रमश: 2-1 और 3-1 से हराया था तो वहीं न्यूजीलैंड ने वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की थी।

इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के अधिकतर खिलाड़ी ऑकलैंड से सिंगापुर होते हुए रविवार को लंदन पहुंच गए हैं। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को हवाई अड्डे से साउथम्प्टन के एजेस बाउल में भेज दिया गया है, जहां वे दौरे के पहले दो हफ्तों तक रहेंगे।(वार्ता)



और भी पढ़ें :