150 टेस्ट खेलने वाले नौवें क्रिकेटर बने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

पुनः संशोधित गुरुवार, 26 दिसंबर 2019 (18:14 IST)
सेंचुरियन। के 150 या इससे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के नौवें क्रिकेटर बन गए हैं।चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले एंडरसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को यहां अपने 150वें टेस्ट मैच में खेलने के लिए उतरे और उन्होंने पहली गेंद पर ही डीन एल्गर को आउट करके शानदार शुरुआत भी की।
में अब तक लेने वाले एंडरसन सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटरों की सूची में नौवें स्थान पर हैं। उनके अलावा सचिन तेंदुलकर (200), रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ (दोनों 168), जैक कैलिस (166), शिवनारायण चंद्रपाल और राहुल द्रविड़ (दोनों 164), एलिलस्टेयर कुक (161) और एलन बोर्डर (156) ने 150 या इससे अधिक टेस्ट मैच खेले हैं।
एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला की पहली गेंद पर ही विकेट लिया। टेस्ट क्रिकेट में यह नौवां अवसर है जबकि श्रृंखला की पहली गेंद पर कोई बल्लेबाज पवेलियन लौटा। एल्गर से पहले के इंग्लैंड के हर्बर्ट सटक्लिफ और स्टैन वर्थिंगटन, दक्षिण अफ्रीका के जिमी कुक, बांग्लादेश के हनान सरकार, भारत के वसीम जाफर, न्यूजीलैंड के टिम मैकिनटोश और भारत के केएल राहुल श्रृंखला की पहली गेंद पर आउट हो गए थे।
हनान सरकार दो बार श्रृंखला शुरू होने पर पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए थे। संयोग से दोनों अवसरों पर प्रतिद्वंद्वी वेस्टइंडीज की टीम और गेंदबाज पेड्रो कोलिन्स थे।


और भी पढ़ें :