टेस्ट टीम के ऐलान से पहले ईशांत शर्मा के टखने में चोट, भारत को झटका

Ishant sharma
पुनः संशोधित मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (00:40 IST)
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे के लिए की घोषणा से पहले भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के टखने में यहां सोमवार को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लग गई, जिससे उनकी उपलब्धता पर संशय के बादल छा गए हैं।
दिल्ली टीम प्रंबधन के वरिष्ठ सदस्य कहा, ईशांत का टखना मुड़ गया है और इसमें सूजन है। इस समय उसके घुटने की स्थिति बहुत खराब है। हम इस मैच में दोबारा गेंदबाजी कराकर जोखिम नहीं लेना चाहते। उम्मीद करते हैं कि इसमें फ्रेक्चर नहीं हो।

उन्होंने कहा, इसमें अभी सूजन है, वह कुछ दिन में फिट हो जाएंगे। उन्हें निश्चित रूप से एनसीए जाना होगा और रिहैबिलिटेशन के बाद ‘खेलने के लिए फिट’ प्रमाण पत्र लेना होगा।

जब ईशांत का टखना ट्‍विस्ट हुआ, तब वे दर्द से कराह रहे थे और सहयोगी स्टाफ की मदद से स्टेडियम से बाहर गए। उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी। ईशांत ने विदर्भ की पहली पारी में 45 रन देकर 3 विकेट लिए थे। ईशांत का यह इस रणजी सत्र में आखिरी मैच था चूंकि उनका न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में चयन तय माना जा रहा है।

उनका अगला मुकाबला हैमिल्टन में अभ्यास मैच था लेकिन क्योंकि यह चोट गंभीर है तो उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए जाना होगा। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व 3 दिवसीय अभ्यास मैच 14 फरवरी से खेलना है और ईशांत के पास अपनी चोट से उबरने के लिए पूरे तीन सप्ताह का समय रहेगा।

पहला टेस्ट 21 फरवरी से शुरू होना है और इस तरह की चोट ठीक होने में लगभग 2 सप्ताह का समय लेती है यदि इसमें कोई फ्रैक्चर नहीं होता है। ईशांत को अपने 100 टेस्ट पूरे करने के लिए चार टेस्ट की जरूरत है। ईशांत ने टेस्ट मैचों में हाल में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ काफी शानदार प्रदर्शन किया है जिससे भारत का तेज आक्रमण मौजूदा समय में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाने लगा है।




और भी पढ़ें :