WTC फाइनल के दौरान चोटिल हो गए थे इशांत शर्मा, लगवाने पड़े 3 टांके

पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 जून 2021 (15:51 IST)

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड फाइनल के दौरान टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपनी ही गेंद पर खुद को चोटिल करा बैठे थे। इशांत की अंगुलियों पर चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और उनको तीन टांके भी आए हैं।


बता दें कि, न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के 44.2वें ओवर के दौरान इशांत शर्मा के सीधे हाथ की अंगुलियों पर तेजी के साथ गेंद आकर लगी थी, जिसके बाद ज्यादा खून बहने के चलते उनको मैदान से भी बाहर जाना पड़ा था।

जानकारी के लिए बता दें कि, 4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और तब तक इशांत के फिट होने की पूरी-पूरी उम्मीद है।


बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इशांत की इंजरी पर अपना बयान देते हुए कहा, "इशांत के सीधे हाथ की मध्य और चौथी अंगुली में कई टांके लगे हैं। हालांकि, इशांत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। अगले दिन 10 दिन में टांके खुल जाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फिलहाल छह हफ्ते का समय शेष है। ऐसे में वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे।"



फाइनल में रहा था मिलाजुला प्रदर्शन


डब्ल्यूटीसी फाइनल में इशांत शर्मा का प्रदर्शन मिलाजुला देखने को मिला था। पहली पारी में उन्होंने 48 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे, जबकि दूसरी पारी में एक भी विकेट उनकी झोली में नहीं आया था।


इस बात में कोई शक नहीं है कि, इशांत का अनुभव इंग्लैंड सीरीज में टीम के बहुत काम आएंगा। इंग्लैंड की सरजमीं पर इशांत भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है। वहां खेले 13 टेस्ट मैचों में उन्होंने 33.20 की औसत के साथ 46 विकेट अपनी झोली में डाले हैं।



और भी पढ़ें :