1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Ishan Kishan becomes second most expensive Indian player in IPL bidding
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 12 फ़रवरी 2022 (18:29 IST)

युवराज का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए किशन लेकिन आईपीएल नीलामी में दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने

बेंगलुरू: स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी के इतिहास में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए जिन्हें मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद से लंबी होड़ के बाद 15 करोड़ 25 लाख रूपये में फिर खरीदा।

भारत के इस युवा खिलाड़ी के लिये मुंबई और हैदराबाद के बीच जबर्दस्त होड़ लगी जिसमें मुंबई ने बाजी मारी । ईशान का आधार मूल्य दो करोड़ रूपये था।

 ईशान ने कहा ,‘‘ मुंबई के साथ फिर जुड़कर बहुत अच्छा लग रहा है । मुंबई में सभी ने परिवार की तरह मेरा ख्याल रखा और मुझे खुशी है कि फिर उसका हिस्सा हूं । मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।’’

युवराज को दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने 2015 सत्र से पहले रिकॉर्ड 16 करोड़ रूपये में खरीदा था । इससे एक साल बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें 14 करोड़ रूपये में खरीदा।

आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिस हैं जिन्हें 2021 में मिनी नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16 . 25 करोड़ रूपये में खरीदा था जबकि उनका बेसप्राइज 75 लाख रूपये था । मौरिस ने उस सत्र में 11 मैचों में 15 विकेट लिये लेकिन बल्ले से कमाल नहीं कर सके।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2020 में 15 . 5 करोड़ रूपये में खरीदा था जिसे इस नीलामी में साढे सात करोड़ रूपये में फिर खरीदा । न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन को आरसीबी ने 2021 में 15 करोड़ रूपये में और इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 2017 में 14.5 करोड़ रूपये में खरीदा था। (भाषा)
ये भी पढ़ें
हुड्डा-कृणाल से लेकर अश्विन-बटलर, IPL Mega Auction 2022 नीलामी में दुश्मन बने दोस्त