ड्वेन ब्रावो के विस्फोट से चेन्नई की मुंबई पर रोमांचक जीत

Last Updated: रविवार, 8 अप्रैल 2018 (00:29 IST)
मुंबई। कैरेबियाई धुरंधर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की मात्र 30 गेंदों पर तीन चौकों और सात छक्कों से सजी 68 रन की विस्फोटक पारी के दम पर सुपर किंग्स ने हारी हुई बाजी पलटते हुए गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को शनिवार को आईपीएल-11 के उद्घाटन मुकाबले में एक गेंद शेष रहते एक विकेट से हरा दिया।

मुंबई ने 20 ओवर में चार विकेट पर 165 रन बनाए थे, जिसका पीछा करते हुये चेन्नई ने अपने आठ विकेट 100 के ऊपर गंवा दिए थे। जब लग रहा था कि मुंबई आसानी से यह मुकाबला जीत जाएगा कि तभी ब्रावो ने छक्कों की झड़ी लगाते हुए मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली। चेन्नई ने 19.5 ओवर में नौ विकेट पर 169 रन बनाए।

चेन्नई ने इस तरह आईपीएल में दो साल के अंतराल के बाद विजयी वापसी कर ली। चेन्नई का आठवां विकेट 118 के स्कोर पर गिर गया था। ब्रावो ने अपने नाम के अनुरूप बल्लेबाजी करते हुए 18वें ओवर में मिशेल मैकक्लेनेगन के ओवर में दो छक्के और एक चौका लगा दिया।

उन्होंने 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर तीन छक्के जड़े। ब्रावो इस ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। चेन्नई का स्कोर 159 रन था और उसे जीत के लिए सात रन चाहिए थे। अब मैदान पर उतरे केदार जाधव जो 14 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए थे।

आखिरी ओवर डाल रहे थे मुस्ताफिजुर रहमान जिनकी पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं बना, लेकिन चौथी गेंद पर केदार ने फाइन लेग के ऊपर से छक्का मार कर स्कोर बराबर कर दिया। उन्होंने अगली गेंद पर चौका जमाया और जीत चेन्नई की झोली में डाल दी और केदार 24 रन पर नाबाद रहे। ब्रावो को 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला। (वार्ता)



और भी पढ़ें :