गुस्साए विराट कोहली बोले, हमें स्टेडियम में ही लैंड करवा दीजिए..

Virat Kohli
पुनः संशोधित गुरुवार, 23 जनवरी 2020 (21:07 IST)
ऑकलैंड। क्या टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को 'ऑन द रिकॉर्ड' भी गुस्सा आता है? जी हां, 'ऑफ द रिकॉर्ड' विराट को कई बार झल्लाते, डांटते और यहां तक कि अपशब्द कहते भी सुना गया है लेकिन 'ऑन द रिकॉर्ड' भी वे काफी झल्ला गए। उनकी यह झल्लाहट भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम को लेकर थी और उन्होंने खफा होकर यहां तक कह दिया, 'हमें स्टेडियम में लैंड करवाइए और मैच शुरू करने का कह दीजिए...
ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेलने के ठीक 5 दिन बाद न्यूजीलैंड में शुक्रवार से टी-20 सीरीज खेलने उतरने जा रही टीम इंडिया के लगातार व्यस्त कार्यक्रम से इस कदर खफा हैं कि उन्होंने कह डाला कि जल्द ही वह स्थिति भी आ जाएगी, जब हम सीधे स्टेडियम में लैंड करके मैच खेलना शुरू कर दें।

भारत ने इस दौरे पर आने से पहले अपने घरेलू सत्र में दक्षिण अफ्रीका से 2 टी-20 और 3 टेस्ट, बांग्लादेश से 3टी-20 और 2 टेस्ट, वेस्टइंडीज से 3 टी-20 और 3 वनडे तथा ऑस्ट्रेलिया से 3 वनडे खेले थे। भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज 19 जनवरी को बेंगलुरु में समाप्त हुई थी और अगले ही दिन 20 जनवरी को वह न्यूजीलैंड के लंबे दौरे के लिए रवाना हो गई।

भारत को न्यूजीलैंड दौरे में 5टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के मद्देनजर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाले किसी खिलाड़ी को विश्राम नहीं दिया है और इस दौरे के लिए मजबूत टीम चुनी है।

पहले टी-20 की पूर्व संध्या पर विराट ने कहा कि क्रिकेटर अब उस स्थिति के करीब पहुंच रहे हैं, जब सीधे स्टेडियम पर लैंडिंग करके खेलना होगा। कार्यक्रम इतना व्यस्त हो गया है लेकिन इतनी यात्रा करके अलग टाइम जोन वाले देश में आकर तुरंत ढल जाना आसान नहीं होता, जो भारतीय समय से साढ़े 7 घंटे आगे है। मुझे विश्वास है कि इन बातों को भविष्य में ध्यान में रखा जाएगा।

भारतीय कप्तान ने हालांकि साथ ही कहा, न्यूजीलैंड दौरे पर राहत रहती है। हर दौरे पर इसकी बानगी मिलती है कि वहां क्रिकेट का क्या दर्जा है। यहां इसे काम की तरह लिया जाता है। यह जीवन का सबसे अहम पहलू नहीं है और ना ही बहुत ज्यादा तवज्जो दी जाती है। यह कीवी संस्कृति का हिस्सा है और यह एक खेल ही है।

इस दौरे के बाद भारतीय टीम 3 वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी, जो 18 मार्च को समाप्त होगी। इसके बाद भारतीय क्रिकेटर मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाले आईपीएल में डेढ़ महीने तक व्यस्त हो जाएंगे।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी-20 सीरीज का कार्यक्रम
24 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला T20 (ऑकलैंड)
26 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा T20 (ऑकलैंड)
29 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा T20 (हेमिल्टन)
31 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, चौथा T20 (वेलिंग्टन)
2 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पांचवां T20 (मॉन्गनुई)
(सभी मैच न्यूजीलैंड में रात 8 बजे से और भारत में दोपहर 12.30 बजे से देखे जा सकेंगे)



और भी पढ़ें :