शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. India Sri Lanka first test match
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 4 मार्च 2022 (10:18 IST)

India Sri Lanka 1'st Test Match: भारत का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला, रोहित की अगुवाई में पहला व कोहली का 100वां टेस्ट मैच

मोहाली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में शुक्रवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टेस्ट कप्तान के रूप में यह रोहित का पहला मुकाबला है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट है। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर हैं।

 
भारतीय क्रिकेटरों में 33 साल के कोहली से पहले सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह और ईशांत शर्मा 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।
 
भारत ने 3 स्पिनरों और 2 तेज गेंदबाजों जबकि श्रीलंका ने 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनरों के साथ उतरने का फैसला किया है। भारत ने मध्यक्रम में लंबे समय से खेल रहे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर किए जाने के बाद हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर को मौका दिया है। रोहित के साथ पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल को सौंपी गई है। स्पिन विभाग में चोट से उबरने वाले रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव और रवीन्द्र जडेजा जिम्मेदारी संभालेंगे।
ये भी पढ़ें
INDvsSL: पहले सत्र में ही बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली, रोहित शर्मा ने फेंका विकेट