टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में नहीं जीतीं कोई टी-20 सीरीज, रोहित ने एक्सेप्ट किया चैलेंज

वेलिंगटन| Last Updated: बुधवार, 6 फ़रवरी 2019 (09:07 IST)
वेलिंगटन। टीम इंडिया इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम ने को उसके ही देश में 4-1 से हराकर 5 मैचों की वनडे सीरीज जीत ली है। अब भारतीय टीम के सामने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज जीतने का बड़ा लक्ष्य है। भारत इससे पहले कभी यह बड़ा कारनामा नहीं कर सका है।

विराट कोहली को टी-20 सीरीज में भी आराम दिया गया है। ऐसे में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। उन्होंने इस मुश्किल चैलेंज को स्वीकार कर लिया है और वह हर हाल में यह सीरीज जीतकर वर्ल्ड कप 2019 से पहले टीम की जीत की लय को बरकरार रखना चाहते हैं।

टी-20 क्रिकेट में रोहित ने टीम की कप्तानी करते हुए एक बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 12 मैचों की 12 पारियों में 42.45 की औसत से 467 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। उनके नेतृत्व में भी टीम ने कई बड़ी सफलताएं अर्जित की है। उनका सक्सेस रेशो 91.66 % हैं।
भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिकेट के इस फॉर्मेट में रिकॉर्ड शानदार नहीं है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आठ मैचों में भारत मात्र दो मैच ही जीत पाया है और छह मैच हारा है।

विश्व कप से पहले अभी भी टीम में कुछ जगह खाली है। ऐसे में टीम प्रबंधन इस सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर खाली स्थानों को भरने की कोशिश करेगा। धोनी को एक बार फिर टी-20 टीम में शामिल किया गया है। ऋषभ पंत को भी आज खेलने का मौका मिल सकता है।



और भी पढ़ें :