यह आंकड़ा बताता है कि कल भारत चेन्नई टेस्ट हार सकता है!

Last Updated: सोमवार, 8 फ़रवरी 2021 (22:54 IST)
हमें फॉलो करें
चेन्नई के में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन और की टीम जोरदार संघर्ष कर रही है। जहां इंग्लैंड की टीम 1-0 की बढ़त लेने को तैयार तो भारत समय जाया कर अंतिम सेशन में एक और ब्रिस्बेन की उम्मीद कर रही है।


भारतीय फैंस तो चाहते हैं पहले किसी तरह यह मैच टीम इंडिया बचा ले या फिर कल भी ब्रिस्बेन जैसा चमत्कार देखने को मिले। यह शायद संभव नहीं हो पाए क्योंकि ब्रिस्बेन की पिच पांचवे दिन भी बंधी हुई थी और चेपॉक की पिच चौथे दिन में ही कागज की तरह टूट रही है।

अगर कल मैच ड्रॉ होता है तो टीम इंडिया की तारीफ से ज्यादा इंग्लैंड की आलोचना होगी क्योंकि बढ़िया क्रिकेट के साथ ही टीम ने अति रक्षात्मक रवैये से यह जीता जिताया मैच अपने खाते से जाने दिया।

हालांकि शायद इसकी नौबत न आए क्योंकि जिस तरह से यह टेस्ट मैच आगे बढ़ा है टीम इंडिया को कल हार का मुंह देखना पड़ सकता है।


एक आंकड़े के मुताबिक पहले दिन 263 रन बने और सिर्फ 3 विकेट गिरे। दूसरे दिन 292 रन बने और सिर्फ 5 विकेट गिरे। वहीं तीसरे दिन 280 रन बने और 8 विकेट गिरे। चौथे दिन तो विकटों का आंकड़ा 15 तक चला गया और रन बने 297।

यह देखकर कोई भी कह सकता है कि जैसे जैसे मैच आगे बढ़ा है एक दिन में विकटों की संख्या बढ़ी ही है। चौथे दिन अगर 15 विकेट गिरे हैं तो पांचवे दिन पिच का क्या हाल होग और कल इंग्लैंड को जीत के लिए महज 9 विकेट चाहिए।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :