गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. India bundles out against West indies for a paltry score
Written By
Last Updated: मंगलवार, 2 अगस्त 2022 (14:30 IST)

दूसरे T20I में वेस्टइंडीज के खिलाफ 138 रनों पर सिमटी भारतीय पारी

मेजबान वेस्टइंडीज ने पिच और धारदार तेज गेंदबाजी के बलबूते पर भारत ने कैरिबियाई गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। पूरी टीम 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। कोई भी भारतीय बल्लेबाज 50 रनों के आंकड़े को नहीं छू पाया। क्लाइंट ओबोए ने 17 रन देकर 6 विकेट लिए जबकि ऑलराउंडर जैसन होल्डर को 2 विकेट मिले।

बायें हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय ने चार ओवर में 17 रन देकर छह विकेट लिये जिससे भारतीय टीम दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को 19.4 ओवर में 138 रन पर आउट हो गयी।

टीम ‘किट’ के देर से आने के कारण मैच तीन घंटे की देरी से शुरू हुआ। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम पूरी पारी के दौरान कभी लय हासिल नहीं कर सकी। कप्तान रोहित शर्मा (शून्य) मैच की पहली गेंद पर आउट हो गए।

भारतीय बल्लेबाजों को यहां के वार्नर पार्क की पिच की गति और उछाल को समझने में काफी परेशानी हुई और मैकॉय ने अपनी विविधता का शानदार इस्तेमाल करते हुए करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।मैकॉय की गेंद की अतिरिक्त उछाल का भारतीय बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

लगातार दूसरे मैच में पारी का आगाज करते हुए सूर्यकुमार यादव (11) पे मैकॉय के खिलाफ कवर्स के ऊपर से छक्का जड़ा लेकिन इसके बाद ही इस गेंदबाज के खिलाफ विकेटकीपर का कैच थमा कर पवेलियन लौट गये।
ऋषभ पंत अपनी पारी के दौरान प्रभावशाली दिख रहे थे और उन्होंने मैकॉय के खिलाफ डीप स्क्वायर लेग पर बड़ा छक्का भी लगाया। उन्होंने ओडियन स्मिथ के खिलाफ अपनी पारी का दूसरा छक्का जड़ा लेकिन बाये हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने 12 गेंद की उनकी 24 रन की पारी को खत्म किया।

हरफनमौला हार्दिक पंड्या (31 गेंद में 31) और रविन्द्र जडेजा (30 गेंद में 27) ने इसके बाद पारी को संवारने की कोशिश की लेकिन दोनो की पांचवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी के दौरान रन गति कम रही।

इस साझेदारी को होल्डर ने हार्दिक को आउट कर तोड़ा।इसके बाद मैकॉय ने अपने दूसरे स्पैल में जडेजा और दिनेश कार्तिक (07) को आउट कर भारत के बड़े स्कोर की उम्मीदों को तोड़ दिया।भारत ने 11 रन के अंदर आखिरी चार विकेट गंवा दिये। होल्डर ने 23 रन देकर दो विकेट लिये।