टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले मार्क टेलर ने विराट कोहली को दुनिया का सबसे ताकतवर खिलाड़ी बताया

Last Updated: रविवार, 15 नवंबर 2020 (22:14 IST)
मेलबोर्न। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली क्रिकेट जगत के बहुत ताकतवर खिलाड़ी हैं जिन्होंने बहुत बेहतरीन ढंग से अपने नेतृत्व कौशल का परिचय देने के अलावा एक आक्रामक खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित किया है।
टेलर के हवाले से संडे मॉर्निंग हेरॉल्ड ने लिखा, मेरे हिसाब से विराट विश्व क्रिकेट के एक ताकतवर खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वे एक आक्रामक क्रिकेटर और एक बढ़िया नेतृत्वकर्ता के बीच की जो पतली लाइन होती है, उसे बखूबी समझते हैं। वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

विराट कोहली 21 दिसंबर को एडिलेड टेस्ट के बाद स्वदेश वापस लौट जाएंगे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पितृत्व अवकाश की गुहार लगाई थी, जिसकी उन्हें मंजूरी मिल गई है।

टेलर ने कहा, मेरे हिसाब से वे जिम्मेदारियों का निर्वाह बेहतर ढंग से कर रहे हैं। वे अपने खेल पर काफी भरोसा रखते हैं। उन्होंने कहा, मैंने उन्हें हमेशा खेल के प्रति समर्पित देखा है। विराट के मन में इस खेल के खिलाड़ियों के प्रति काफी सम्मान है।
उल्लेखनीय है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से शुरू हो रही एकदिवसीय सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज होगी और फिर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।(वार्ता)



और भी पढ़ें :