अगर माही भाई अगला IPL नहीं खेलेंगे, तो मैं भी नहीं खेलूंगा: सुरेश रैना

Last Updated: शनिवार, 10 जुलाई 2021 (10:56 IST)

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक हैरान करने वाला बयान दिया। दरअसल, रैना का ऐसा कहना है कि अगर अगले आईपीएल सत्र में माही भाई नहीं खेलेंगे तो मैं भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लूंगा।


बीते काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि क्या एमएस धोनी अगला आईपीएल खेलेंगे या नहीं। कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो अपने-अपने बयानों में यह साफ भी कर दिया है कि धोनी आईपीएल 2022 के लिए अब फिट नहीं बैठते। इन सभी खबरों के बीच रैना ने यह चौंकाने वाला बयान दिया।


धोनी और रैना आईपीएल के पहले सत्र से एक साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं और दोनों सीएसके सबसे अहम खिलाड़ी भी है। जब चेन्नई पर दो सालों का बैन लगा था, तब ये दोनों खिलाड़ी अलग-अलग टीम से खेलते नजर आए थे लेकिन आईपीएल में सीएसके वापसी के बाद यह जोड़ी फिर से एक साथ मैदान पर नजर आई।

हाल ही में सुरेश रैना ने न्यूज 24 को एक इंटरव्यू दिया था। इंटरव्यू के दौरान उनसे यह सवाल किया गया कि, आपके पास 4-5 साल की क्रिकेट बाकी है। ऐसे में अगर चेन्नई सुपर किंग्स से आप अलग होते हैं तो किस टीम से खेलना पसंद करेंगे? इस पर रैना ने बिना सोचे समझें कहा कि, अगर माही भाई अगले वर्ष नहीं खेलेंगे तो मैं भी नहीं खेलूंगा।


रैना ने इंटरव्‍यू के दौरान कहा, '’अगर धोनी अगले साल आईपीएल नहीं खेलेंगे तो मैं भी नहीं खेलूंगा। हमने 2008 से साथ खेला है। और अगर इस साल हम आईपीएल जीतने में कामयाब हुए तो मैं उन्‍हें अगला सीजन खेलने के लिए मनाऊंगा।'’

अगले साल हो सकती है 2 नई टीमों की एंट्री


जानकारी के लिए बता दें कि, अगले साल आईपीएल में दो नई टीमों को जोड़ा जा सकता है। मगर सुरेश रैना दो नई टीमों के आने के बाद भी सीएसके साथ ही बने रहना चाहते हैं। पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज ने कहा, '’अगले सीजन में दो नई टीमें आ रही हैं, लेकिन मैं सीएसके के लिए खेलना चाहता हूं। मुझे इस टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन करने की उम्‍मीद है, फिर देखूंगा कि क्‍या होता है।'’

पहले भी पेश कर चुके हैं मिसाल

Raina and Dhoni



वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है जब रैना ने धोनी के लिए अपनी दोस्ती की मिसाल पेश की है। पिछले साल 15 अगस्त के मौके पर धोनी ने अचानक से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। एमएस धोनी के संन्यास के चंद मिनटों के बाद रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कर दिया था।

महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की जोड़ी बहुत जल्द आईपीएल-14 के बचे हुए मैचों में एक साथ नजर आएगी। आईपीएल-14 के शेष मुकाबले यूएई के मैदान पर खेले जाएंगे।



और भी पढ़ें :