पाकिस्तान टी-20 विश्वकप का प्रबल दावेदार : टेलर

वेलिंगटन| पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जनवरी 2016 (17:59 IST)
हमें फॉलो करें
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के विश्वसनीय बल्लेबाज ने पाकिस्तान को भारत की मेजबानी में इस वर्ष मार्च में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप का प्रबल दावेदार बताया है।
पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 क्रिकेट सीरीज में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी करने वाली न्यूजीलैंड टीम के टेलर ने कहा कि पाकिस्तान विश्व कप में खिताब का प्रबल दावेदार लगता है। 
 
पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाद एशिया कप में हिस्सा लेना है जबकि न्यूजीलैंड टी-20 विश्व कप के पहले अपनी आखिरी टी-20 सीरीज खेल रही है जो विश्वकप के पहले उसकी तैयारियों को पुख्ता करने का अंतिम मौका है।
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर मौजूदा टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला धमाकेदार अंदाज में जीतने वाली पाकिस्तान को दूसरे मुकाबले में शिकस्त मिली थी और अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला शुक्रवार को यहां खेला जाना है। आंकड़ों के लिहाज से दोनों ही टीमों के बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।
 
शुरुआती दो मुकाबलों को देखें तो पाकिस्तान के शीर्ष क्रम में ओपनर मोहम्मद हफीज को छोड़कर कोई खिलाड़ी खास प्रभावित नहीं कर सका है, लेकिन मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 
 
मध्यक्रम में कप्तान शाहिद अफरीदी के अलावा उमर अकमल जैसे खिलाड़ी टीम को मजबूती देते हैं। हालांकि गेंदबाजी में टीम में लंबे समय बाद वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर और उमर गुल का प्रदर्शन उतना प्रभावी नहीं रहा है।  
 
दूसरी तरफ मेजबान टीम का शीर्ष क्रम लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहा है। ओपनर मार्टिन गुप्तिल और केन विलियम्सन मैच दर मैच रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। अगर ये दोनों बल्लेबाज एक बार फिर पुरानी लय में बल्लेबाजी करने में सफल रहे तो न्यूजीलैंड की सीरीज जीतने की संभावनाएं ज्यादा प्रबल हो जाएंगी। न्यूजीलैंड ने तीसरे मुकाबले के लिए अपनी टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है।   
 
टीमें इस प्रकार हैं :  
न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्तिल, कोलिन मुनरो, कोरी एंडरसन, रॉस टेलर, ग्रांट इलियट, ल्यूक रोंची, माइकल सैंटनर, एडम मिलने, मिशेल मैकक्लेगन, ट्रेंट बोल्ट या मैट हेनरी। 
 
पाकिस्तान : शाहिद अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, अहमद शहजाद, मोहम्मद रिजवान, शोएब मलिक, उमर अकमल, इमाद वसीम, सरफराज अहमद, वहाब रियाज, उमर गुल या अनवर अली और मोहम्मद आमिर। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :