इस बांग्लादेश खिलाड़ी ने 10 टेस्ट पारियों से नहीं बनाया था रन, फिर भी है टीम में

पुनः संशोधित मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (19:56 IST)
हमें फॉलो करें
गेंद से जो गेंदबाज पिछले टेस्ट मैच में था वह का आज आखिरी विकेट था। ने बंगलादेश को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को पारी और 117 रन से पराजित कर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

लेकिन दिलचस्प बात यह रही कि पिछले टेस्ट में कुल 7 विकेट और दूसरी पारी में 6 विकेट लेने वाले जो पिछली 10 पारियों से अपना खाता नहीं खोल पा रहे थे आज 4 रन बनाकर की गेंद पर आउट हुए जिनका यह आखिरी टेस्ट मैच था।

इससे पहले इबादत हुसैन पिछली 10 टेस्ट पारियों में 7 बार 0 रन बनाकर नाबाद थे। जबकि 3 बार उनका विकेट निकाला जा सका। आज वह अपना खाता खोल पाए।

ALSO READ:

1 पारी के बाद फिर बुरे फॉर्म में लौटे पुराने, इंग्लैंड दौरे पर भी ऐसा ही हुआ था

कैसे आउट हुए इबादत?

बांग्लादेश का नौवां विकेट गिरते ही हेगले ओवल में मौजूद दर्शकों ने टेलर का नाम लेना शुरू कर दिया और दर्शकों की बात को मानकर कप्तान टॉम लैथम ने उन्हें गेंद सौंपी।

सैंतीस साल के टेलर की तीसरी ही गेंद पर इबादत ने न्यूजीलैंड के कप्तान को कैच थमा दिया जिससे 112 टेस्ट में इस अनुभवी खिलाड़ी ने अपना सिर्फ तीसरा टेस्ट विकेट हासिल किया।

टेलर ने इससे पहले 2010 में न्यूजीलैंड के भारत दौरे के दौरान हरभजन सिंह और एस श्रीसंत के रूप में दो विकेट हासिल किए थे।

यह हुआ मैच में

न्यूज़ीलैंड ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 521 रन का विशाल स्कोर बनाकर घोषित कर दी थी । बंगलादेश की टीम अपनी पहली पारी में कल 41.2 ओवर में 126 रन पर लुढ़क गयी। बंगलादेश को पहली पारी में 395 रन से पिछड़ने के बाद आज फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा और उसकी दूसरी पारी 79.3 ओवर में 278 रन पर सिमट गयी।

पहला टेस्ट आठ विकेट से हारने वाले न्यूज़ीलैंड ने दूसरे टेस्ट में गजब की वापसी करते हुए मैच को तीन दिन के अंदर निपटा दिया। दोहरा शतक बनाने वाले टॉम लाथम को प्लेयर ऑफ द मैच और डेवोन कॉन्वे को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।



और भी पढ़ें :