Women T20 world cup फाइनल : 8 दिन के बाद खेलेंगी Team India, कप्तान हरमनप्रीत ने दिया बड़ा बयान

harmanpreet and team
भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 7 मार्च 2020 (13:26 IST)
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले आईसीसी से पहले आठ दिन के विश्राम के कारण की तैयारियां प्रभावित हुई हैं लेकिन कप्तान कौर ने कहा कि उनकी टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में बेहतर प्रदर्शन करने के प्रति प्रतिबद्ध है।
भारत ग्रुप चरण में अजेय रहने के कारण पहली बार टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचा है। इंग्लैंड के खिलाफ उसका सेमीफाइनल मैच गुरुवार को बारिश से धुल गया था। भारत ने अपने आखिरी मैच में शनिवार को श्रीलंका को हराया था। सेमीफाइनल बारिश से धुलने का मतलब है कि भारतीय टीम पिछले आठ दिन से नहीं खेली है और हरमनप्रीत ने स्वीकार किया कि उनकी टीम खेलने के लिए बेताब है।

हरमनप्रीत ने मैच से पहले कहा कि हमने बाहर बहुत कम अभ्यास किया और हमें इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में खेलने का मौका भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हम सभी ने इस बीच इंडोर अभ्यास किया लेकिन इससे आपका पूरा आत्मविश्वास नहीं बढ़ता क्योंकि विकेट पूरी तरह से भिन्न है। लेकिन टीम में हर कोई अच्छी लय में है और सभी जानते हैं कि वे टीम के लिये क्या कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि हमें आराम का भी मौका मिला क्योंकि जब आप लंबे समय से खेल रहे होते हैं तो आपको विश्राम की जरूरत पड़ती है। कोई भी आराम नहीं करना चाहता। हर कोई खेलने को बेताब है। प्रत्येक मैदान पर परिस्थिति से निबटने के लिए तैयार है।

फाइनल के 75 हजार से अधिक टिकट बिक चुके हैं और हरमनप्रीत ने कहा कि टीम इस बड़े मंच का लुत्फ उठाएगी और सकारात्मक क्रिकेट खेलेगी। लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 2017 विश्व कप फाइनल में खेलने वाली हरमनप्रीत ने कहा कि यह शानदार अहसास है। पहली बार हम 90 हजार दर्शकों के सामने खेलेंगे और हम इसको सकारात्मक तौर पर ले रहे हैं।
भारत ने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में आस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया था लेकिन हरमनप्रीत ने कहा कि यह दोनों टीमों के लिए नई शुरुआत होगी।





और भी पढ़ें :