गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Harmanpreet Kaur led women blue set to audition for T20 World Cup against Aussies
Written By
Last Updated: गुरुवार, 8 दिसंबर 2022 (14:28 IST)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में T20 World Cup की तैयारियों को परखेगी हरमन ब्रिगेड

कोलकाता:आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम नौ दिसम्बर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृखंला में अपनी तैयारियों को परखेगी।

‘वीमेन इन ब्लू’ की निगाहें आईसीसी महिला टी20 विश्व कप पर टिकी हैं, लेकिन पहले ऑस्ट्रेलिया का सामना करना होगा, जिसने भारत को 2020 के विश्व कप के फाइनल में हराया था। दोनों टीमें चैंपियनशिप और टी20 सीरीज की प्रबल दावेदार हैं। पांच मैचों की टी20 सीरीज नौ दिसंबर से शुरू हो रही है और यह दोनों टीमों के लिए एकदम सही तैयारी होगी क्योंकि वे अगले साल की शुरुआत में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए लय हासिल करने की कोशिश करेंगी।

एशिया कप 2022 के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज़’ पर हरमनप्रीत ने कहा “ मेरे लिए, सभी खिलाड़ियों को एक साथ रखना बहुत महत्वपूर्ण है। मेरा मानना है कि सभी को अपने विचार साझा करने चाहिए और समान महत्व के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। मुझे पता है कि कुछ खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा कर सकते हैं, लेकिन आपको अभी भी अपने अन्य खिलाड़ियों की ज़रूरत है जो टीम के साथ हैं जिनके साथ भी समान व्यवहार करने की आवश्यकता है।”
उन्होने कहा “ कभी-कभी, कुछ खिलाड़ियों को ज्यादा तवज्जो की जरूरत होती है।। इसलिए, एक कप्तान के रूप में यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं बाहर जाऊं और उनसे बात करूं कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं और एक क्रिकेटर के रूप में वे कैसे सुधार कर सकते हैं। मुझे लगता है कि यह सब वास्तव में मुझे उनकी अगुवाई करने में मदद कर रहा है।”

भारतीय कप्तान ने कहा “ मुझे लगता है कि सबसे सकारात्मक बात यह है कि वे मेरे सामने खुल रहे हैं क्योंकि अगर वे नहीं खुलते हैं, तो मैं भी उनकी मदद नहीं कर पाऊंगी। वे मुझ पर और मेरी योजनाओं पर भरोसा कर रहे हैं। ये चीजें बहुत महत्वपूर्ण हैं। ”(वार्ता)