'सुपरवुमेन' बनी टीम इंडिया की यह महिला खिलाड़ी, बाउंड्री पर पकड़ा सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच

Harleen Deol
पुनः संशोधित शनिवार, 10 जुलाई 2021 (12:17 IST)
Harleen Deol
मौजूदा समय में सभी की जुबां पर भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी का नाम ही सुनने को मिल रहा है। अब ऐसा हो भी क्यों न... हरलीन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक ऐसा करिश्मा कर दिखाया, जो आज से पहले महिला क्रिकेट में शायद ही कभी देखा गया हो।

दरअसल, हरलीन देओल ने इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी जोन्स का बाउंड्री लाइन पर हवा में उड़कर एक हैरत भरा कैच लपककर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। सोशल मीडिया पर इस कैच का वीडियो बहुत ही तेजी के साथ वायरल हो रहा है।


ने भी इस वीडियो को शेयर किया और कैप्शन देते हुए लिखा, ''हरलीन देओल ने बहुत ही शानदार कैच पकड़ा। वास्तव में मेरे लिए यह इस साल का सर्वश्रेष्ठ कैच है।''


हरलीन ने यह कैच इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर के दौरान पकड़ा। एमी जोन्स ने लॉग ऑन के ऊपर से छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन उनके द्वारा मारे गए बेहतरीन शॉट को हरलीन ने अपने द्वारा की गई शानदार फील्डिंग से असफल कर दिया। पहले हरलीन ने बाउंड्री पर छलांग लगाते हुए गेंद को पकड़ा और जब उन्हें लगा कि वो बाउंड्री के अंदर जाकर गिरने वाली है तो उन्होंने हवा में गेंद को छोड़कर बाहर फेंक दिया। इसके बाद हरलीन ने बाउंड्री के बाहर हवा में छलांग लगाकर लाजवाब कैच पकड़ा।

मैच में मिली हार


मैच की बात करें तो पहले टी20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 18 रनों से मिली हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवर के खेल में सात विकेट के नुकसान पर 177 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए नैट स्किवेर ने 27 गेंद पर 55 रन और विकेटकीपर एमी जोंस के 27 गेंद पर 43 रनों की बढ़िया पारी खेली।


178
रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम तेजी से रन नहीं बना सकी। उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 17 गेंद में 29 रन बनाए लेकिन इसके बाद बारिश हो गई। भारत का स्कोर उस समय 8.4 ओवर में तीन विकेट पर 54 रन था और डीएलएस प्रणाली से टीम 18 रन पीछे थी।

बाद में जब बारिश नहीं रुकी तो मेजबान टीम को 18 रन (डीएलएस नियम) से विजयी घोषित किया गया।



और भी पढ़ें :