10 दिन तक घर से बाहर नहीं निकले हार्दिक पांड्या, जानिए क्‍या है वजह...

Last Updated: शनिवार, 11 जनवरी 2020 (20:58 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने पिछले साल एक चैट शो पर महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की थी जिसके लिए उन्हें निलंबित भी किया गया था और इसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद उनका घर से निकलना भी मुश्किल हो गया था।
ने उन्हें अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया था लेकिन फिर जुर्माना लगाकर छोड़ दिया था। आईपीएल और विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद उन्हें पीठ की समस्या हो गई जिसके कारण उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और वे 3 महीने से भी ज्यादा समय तक क्रिकेट से बाहर रहे।

अब वे वापसी कर रहे हैं और हाल में उन्होंने सगाई भी कर ली है। पांड्या ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम ‘इंस्पीरेशन’ में कहा, मुझे अब भी याद है कि मैं अपने घर से बाहर नहीं निकल सका। मुझे यह महसूस करने के लिए एक हफ्ता या 10 दिन का समय लगा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। आपको बाहर निकलना होगा और परिस्थितियों का सामना करना होगा, आप इस मनोदशा में नहीं रह सकते।

उन्होंने कहा, मुझे महसूस हुआ कि यह इस तरह की परीक्षा है जिसमें आपको मुश्किल दौर से गुजरना होता है। इसके बाद मैंने अपना ध्यान खेल पर लगा लिया और भूल गया कि क्या हुआ था। मुझे नहीं पता था कि मुझे 6 महीने के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा या फिर मैं अगले मैच में वापसी करूंगा। मुझे कुछ नहीं पता था, सब अटकलें ही थीं।

पांड्या ने कहा, काफी लोग मुझे गलत समझते हैं। जो मुझे नहीं समझते, वे समझते हैं कि मैं घमंडी हूं और मुझसे आसानी से बात नहीं की जा सकती। कई लोग ऐसे हैं जो मुझे आकर बताते हैं कि हमने ऐसा सोचा था लेकिन तुम तो बिलकुल इसके उलट हो।




और भी पढ़ें :