पहला डे-नाइट टेस्ट : पूर्व भारतीय कप्तान शाही अंदाज में स्टेडियम का चक्कर लगाएंगे

Last Updated: बुधवार, 20 नवंबर 2019 (23:31 IST)
कोलकाता। भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से पर शुरू होने जा रहे भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले डे-नाइट में कई महान क्रिकेटरों का जमावड़ा होने रहा है, जिसमें सचिन तेंदुलकर, और कपिल देव समेत कई क्रिकेटर शामिल हैं।
बीसीसीआई के मुखिया और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि चायकाल के दौरान वहां विशेष गाड़ियां स्टेडियम में चक्कर लगाएंगी, जिसमें पूर्व कप्तान शाही तरीके से बैठे रहेंगे और दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करेंगे।

उन्होंने कहा, चायकाल में संगीत कार्यक्रम ‘रूना लैला और जीत गांगुली परफार्म करेंगे और दिन के अंत में सम्मान समारोह होगा। दोनों टीमें, पूर्व कप्तान, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मुख्यमंत्री भी इसमें होंगी।

गांगुली ने कहा, मैं बहुत उत्साहित हूं। जरा उत्साह देखिए, टेस्ट मैच के 4 दिन के टिकट पहले ही बिक गए हैं। यह पूछने पर कि क्या ईडन टेस्ट के बाद भारत अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के आगामी श्रृंखला में भी डे-नाइट टेस्ट खेलेगा तो गांगुली ने जवाब दिया, देखते हैं।

भारत-बांग्लादेश ने की गुलाबी गेंद से प्रैक्टिस : 22 नवंबर से होने वाले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट से पहले बुधवार को ईडन गार्डन मैदान पर दोनों टीमों ने गुलाबी गेंद से आधिकारिक रूप से अभ्यास किया। दोनों क्रिकेट टीमें मंगलवार को कोलकाता पहुंच गई थीं। इस मैच को यादगार बनाने के लिए पूरे शहर में जोरदार तैयारियां की गई हैं।

मेहमान बांग्लादेशी टीम को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक ईडन गार्डन मैदान पर गुलाबी गेंद से अभ्यास करने का समय दिया गया, जबकि मेज़बान भारतीय टीम इसके बाद यहां पर अभ्यास के लिए उतरी।




और भी पढ़ें :