पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ दर्ज हुई FIR , यह है मामला

Last Updated: शुक्रवार, 23 सितम्बर 2022 (15:51 IST)
हमें फॉलो करें
हैदराबाद: और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को यहां खेले जाने वाले टी-20 क्रिकेट मैच की टिकट को लेकर मची भगदड़ के मामले में पुलिस ने पूर्व भारतीय कप्तान एवं क्रिकेट संघ (एचसीए) अध्यक्ष मोहम्मद एवं अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं।

पुलिस ने शुक्रवार को यहां कहा कि क्रिकेट प्रशंसकों की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने गुरुवार रात एफआईआर दर्ज की है। प्रशंसकों का आरोप है कि राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले जाने वाले टी-20 मुकाबले की टिकट को लेकर कालाबाजारी की जा रही है और क्रिकेट संघ इस मामले में लापरवाह बना हुआ है।
यह भी आरोप है कि सिकंदराबाद स्थित जिमखाना ग्राउंड पर टिकट बिक्री केन्द्र पर बेहद खराब इंतजाम किये गये थे जहां अराजक तत्वों का बोलबाला था। गौरतलब है कि टिकट बिक्री के दौरान भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गये थे जिसमें दो महिलाओं समेत छह लाेग घायल हुये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने पहले ही घोषणा की थी कि भारत आस्ट्रेलिया मैच के सभी टिकट बिक चुके है, हालांकि इसके लिये कोई आंकडा सार्वजनिक नहीं किया गया था जिसके बाद टिकट बिक्री को लेकर बहस छिड़ गयी है।

गौरतलब है कि मोहाली में खेला गया पहला टी-20 भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेटों से गंवा दिया था। दूसरा टी-20 नागपुर के विधर्भ स्टेडियम में खेला जाएगा। संभवत फैंस को लग रहा है कि दूसरे टी-20 में भारत पलटवार करेगी जिससे हैदराबाद में खेला जाने वाला तीसरा टी-20 फाइनल बन जाएगा। ऑस्ट्रेलिया पिछला टी-20 विश्वकप का विजेता रहा है और अपनी दूसरी दर्जे की टीम के साथ भारत दौरे पर आया है।



और भी पढ़ें :