भारत-पाक मुकाबले को खुशी से झूम उठे फैंस, सोशल मीडिया पर हुई फनी ट्वीटस की बरसात

पुनः संशोधित शुक्रवार, 16 जुलाई 2021 (17:55 IST)
इस साल 17 अक्टूबर से शुरु होने वाले आगामी के लिए आईसीसी ने सुपर-12 के ग्रुप का ऐलान कर दिया है। खास बात यह है कि भारत अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ एक ही ग्रुप में है। दोनों टीमों को आईसीसी ने सुपर-12 के ग्रुप-2 में रखा है।

ग्रुप-2 में टीम इंडिया के साथ पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, ग्रुप-ए की रनर-अप और ग्रुप-बी की विजेता टीम होगी। वहीं, ग्रुप-1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, विजेता ग्रुप ए और उपविजेता ग्रुप बी टीमों के नाम शामिल है।


जब से भारत और पाकिस्तान की टीमों के नाम एक ही ग्रुप में सामने आए हैं, तब से फैंस के बीच इस मुकाबले को लेकर अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है। क्रिकेट के गलियारों में बस के मैच को लेकर ही चर्चा सुनने को मिल रही है।

अब ऐसा हो भी क्यों न भारत और पाकिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के एक ही ग्रुप में हो तो फैंस के तो वारे-न्यारे होंगे ही... सोशल मीडिया पर भी इस महामुकाबले को लेकर अभी सृ0
काफी फनी और मजेदार ट्वीट देखने को मिल रहे हैं।






जानकारी के लिए बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना कुल पांच बार हुआ है और चार बार टीम इंडिया ने बाजी मारी है, जबकि एक मैच टाई रहा।


साल 2007 में जब पहली बार दक्षिण अफ्रीका के मैदानों पर टी20 विश्व कप खेला गया था, उस वक़्त भी भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया था और ग्रुप स्टेज का मैच टाई रहा था। बाद में दोनों टीमों का सामना फाइनल में हुआ था, जिसे टीम इंडिया ने एमएस धोनी की अगुवाई में 5 रन से जीतकर अपने नाम किया था और इतिहास रचा था।



और भी पढ़ें :