1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. England won the toss and elected to field first
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 12 मार्च 2021 (19:07 IST)

1st T20I: इंग्लैंड ने टॉस जीता और किया गेंदबाजी का फैसला

पहले टी-20 में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कप्तान इयॉन मोर्गन ने टॉस जीता और ओस को ध्यान में रखते हुए गेंदबाजी का फैसला किया। हैरत की बात है कि रोहित को अंतिम ग्यारह का हिस्सा नहीं बनाया गया।

यह बदलाव तब हुआ है जब विराट कोहली ने कल शाम प्रेस कॉंफ्रेस में यह साफ किया था कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ही सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। ऐसे में अंतिम ग्यारह में उन्होंने रोहित शर्मा को टीम से बाहर का रास्ता दिखा कर शिखर धवन को टीम में तो लिया ही है, सीधे ओपनर के तौर पर खिलाया है।

वहीं कप्तान इयॉन मॉर्गन ने टीम में सिर्फ एक स्पिनर आदिल रशीद रखा है। मेहमान कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला दो कारण से ही लिया है। पहला कारण है ओस और दूसरा कारण है अक्षर पटेल। गौरतलब है कि अक्षर पटेल टेस्ट सीरीज में 27 विकेट झटक चुके हैं और मोर्गन यह नहीं चाहते कि वह टी-20 में भी वैसा ही प्रदर्शन करें।
 
मैदान पर ओस आ जाती है तो स्पिनर को गेंद पकड़ने में कठिनाई महसूस होती है। देखना होगा कि मोर्गन का प्लान सफल होता है या नहीं। दूसरे शब्दों में ओस दूसरी पारी में गेंदबाजों को परेशान करती है या नहीं।भारत के युजवेंद्र चहल अपना सौवां टी-20 मैच आज खेलेंगे।

यह भी अटकलें लगाई जा रही थी कि टीम इंडिया की तरफ से आज सूर्यकुमार यादव अपने टी-20 डेब्यू करेंगे लेकिन अंतिम ग्यारह में उनको जगह नहीं मिली।
 
भारत की टीम - केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल
 
इंग्लैंड की टीम - जेसन रॉय, जॉस बटलर, डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयॉन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, सैम करन , जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड
ये भी पढ़ें
कोहली ने कल कहा राहुल होंगे रोहित के साथी, आज धवन के लिए ही ड्रॉप किया रोहित को, हुए ट्रोल