WTC फाइनल में फैंस ने दी दिनेश कार्तिक को गंदी-गंदी गालियां, कार्तिक ने स्वयं किया खुलासा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 जुलाई 2021 (17:53 IST)
हमें फॉलो करें

कुछ ही समय पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन के मैदान में आईसीसी वर्ल्ड का फाइनल खेला गया था। फाइनल में कमेंटेटर के भूमिका में नजर आए थे और अपने इस रूप से सभी को खासा प्रभावित भी किया था। मगर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि, कई फैंस ऐसे भी थे जिन्होंने कार्तिक को काफी अपशब्द भी कहे थे।


टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बारिश ने काफी खलल डाला था और मैच का परिणाम रिजर्व डे में देखने को मिला था। रिजर्व डे में न्यूजीलैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम इंडिया को आठ विकेट हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।


फाइनल में दिनेश कार्तिक एक कमेंटेटर के साथ-साथ मौसम की जानकारी देने का बढ़िया काम किया था। हर दिन कार्तिक सुबह-सुबह सोशल मीडिया के माध्यम से दुनियाभर के फैंस तक मौसम की पल-पल की जानकारी पहुंचाते थे।



अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने बताया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 'बारिश हो रही है' और 'जल्दी नहीं उठने' के लिए उन्हें गालियां दी गई। एक पॉडकास्ट पर बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘'खुद को वेदरमैन बताना दोधारी तलवार साबित हुई। पहले दिन ढेर सारी तारीफ, दूसरे दिन बहुत खुशी हुई, तीसरे दिन वे (सोशल मीडिया यूजर्स) मुझे गाली देने लगे। मैं सोना चाहता था यार; मैं मौसम की रिपोर्ट देने के लिए हर दिन सुबह 6 बजे नहीं उठ सकता।’'


कार्तिक ने कहा, ‘’उन्होंने (यूजर्स ने) इसे सोशल मीडिया पर बहुत गंभीरता से लिया। उन्होंने मुझे गालियां देनी शुरू कर दीं। वे कहते थे, उठो! आप क्या कर रहे हैं? उन्होंने ऐसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया, जिनका मैं पॉडकास्ट पर इस्तेमाल नहीं कर सकता। सिर्फ जागने के लिए नहीं, जो कठिन था, लेकिन मुझे लगता है कि आपको उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। मुझे यह कहकर गाली दी गई कि बारिश हो रही है!’’


अभी नहीं लिया संन्यास



36 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है और वो दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है, जिन्होंने बिना संन्यास लिया कमेंटरी में अपना डेब्यू किया हो। साल 2019 के वर्ल्ड कप के बाद कार्तिक को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था और अब वह आईपीएल-14 में के लिए खेलते नजर आएंगे।



और भी पढ़ें :