क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में भारत के लिए मुश्किल और बढ़ी, जानिए इसकी खास वजह...

Last Updated: शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2020 (08:20 IST)
क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंडदौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के सिर पर से परेशानियों के काले बादल हटने का नाम ही नहीं ले रहे है। उल्टा उनकी परेशानियां दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही हैं। टी-20 श्रृंखला में 5-0 के बड़े अंतर से को अपने ही घर में हराने के बाद से भारतीय टीम लगातार संघर्ष करती दिखाई दे रही है।

उल्लेखनीय है कि उप कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम लड़खड़ा गई है। उनका टीम में रहना कितान जरूरी है। इसका अनुमान हम वनडे श्रृंखला में 0-3 से मिली करारी हार से लगा सकते है। 2 मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम 0-1 से पिछे चल रही है। ऐसी स्थिति में 29 फरवरी से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम के लिए एक परेशानी और बढ़ गई हैं।

रोहित के स्थान पर भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट से पहले चोटिल हो गए हैं। कहा जा रहा है कि शॉ के बायें पांव में सूजन आ गई है और इसी करण वे गुरुवार को अभ्यास सत्र में भाग नहीं ले सके। शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच तक यदि शॉ की चोट ठीक नहीं होती है तो के लिए चिंताएं और अधिक बढ़ सकती है।
Shubman Gill
सूत्रों के अनुसार शॉ के खून की जांच की जाएगी जिससे सूजन के कारणों का पता लगाया जा सकेगा। चिकित्सा रिपोर्ट के आधार पर उनके दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के बारे में फैसला शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान किया जाएगा। अगर शॉ बल्लेबाजी करते हुए असहज महसूस करते हैं तो उन्हें अंतिम एकादश में नहीं रखा जाएगा।

हालांकि भारतीय क्रिेकेट टीम के पास के रूप में एक अन्य सलामी बल्लेबाज है। पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी में शुभमन को दूसरे टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करने का मौका दिया जा सकता है।




और भी पढ़ें :