1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Dejected fans goes berserk after Jasprit Bumrah gets ruled out of T20 WC
Written By WD Sports Desk
पुनः संशोधित गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 (17:34 IST)

IPL 2023 तक हो जाएंगे फिट, फैंस ने बुमराह के चोटिल होने के बाद दिए ऐसे रिएक्शन

भारतीय टीम के शीर्ष गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में स्ट्रैस फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका टी20 शृंखला और आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गये हैं।

क्रिकबज़ ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से कहा कि बुमराह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का रुख करेंगे। अगर बुमराह विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट नहीं हाेते तो यह भारत के लिए झटका माना जाएगा।सूत्रों ने कहा कि विश्व कप के पहले मैच से पूर्व उनके फिट होने पर संदेह है, लेकिन “उम्मीद बरकारर है।”

बुमराह ने दो महीने की चोट के बाद वापस आकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मुकाबले खेले, हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में वह टीम का हिस्सा नहीं रहे। भारतीय टीम के फिजियो और चिकित्सीय दल ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि दक्षिण अफ्रीका शृंखला के बाकी दो मैचों के लिए भी उनके नाम पर विचार नहीं किया जा सकता और उन्हें एनसीए जाना होगा।

उल्लेखनीय है कि स्ट्रैस फ्रैक्चर को ठीक होने में कम से कम चार हफ्तों का समय लगता है, और विश्व कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को होगा जो सिर्फ तीन हफ्ते दूर है।बुमराह इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एशिया कप 2022 में भी भारत का हिस्सा नहीं बन पाए थे। बुमराह ऑस्ट्रेलिया शृंखला के लिए टीम में लौटने से पहले एनसीए में रिहैब से गुजरे थे।

उनके चोट से टी-20 विश्वकप में बाहर होने की खबर सुनकर फैंस ने दुखभरे मीम्स ट्विटर पर शेयर किए।
तो कुछ फैंस ने कहा कि कोई बात नहीं बुमराह से पहले तो टीम इंडिया में फिट हो ही जाएंगे।

ये भी पढ़ें
टी-20 विश्वकप से पहले ही शुरू हो गई है जुबानी जंग, पाक के इस गेंदबाज ने टीम इंडिया को दी धमकी