न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी का भविष्य होंगे यह 2 खिलाड़ी, मिला केंद्रीय अनुबंध

Last Updated: शुक्रवार, 14 मई 2021 (16:05 IST)

वेलिंगटन:बांग्लादेश के खिलाफ मार्च 2021 में तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में शानदार शतक लगा कर टीम की जीत के हीरो रहे के ऑल राउंडर और विकेटकीपर बल्लेबाज न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के साथ 2021-22 सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंध पाने में कामयाब रहे हैं।
डेरिल और फिलिप्स दोनों केंद्रीय अनुबंध के 20 सदस्यीय समूह के नए सदस्य हैं। हाल ही में इंग्लैंड दौरे के बाद संन्सास लेने की घोषणा करने वाले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग और लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल अनुबंध में शामिल नहीं हैं।

मिचेल और फिलिप्स गत कुछ समय में राष्ट्रीय टीम के लिए काफी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन कर चुके हैं। जहां मिचेल हाल ही में टेस्ट और वनडे में शतक जड़ चुके हैं तो वहीं फिलिप्स न्यूजीलैंड की टी-20 टीम का अहम हिस्सा रहे हैं और इस प्रारूप में उनके नाम एक शतक भी है।
राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने अनुबंध की घोषणा के बाद कहा, “ इसमें कोई संदेह नहीं है डेरिल और फिलिप्स पूरी गर्मियों में अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गए हैं। दोनों में भरपूर प्रतिभा है, जिसका अब हम आनंद ले रहे हैं। ऐसे सफल समर के बाद हमने तीनों प्रारूपों में कई तरह के खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया। हमेशा जगह को लेकर दबाव था और दुर्भाग्यवश इस कारण एजाज अनुबंध में शामिल नहीं हो पाए। वह अपनी पिंडली की चोट के कारण टेस्ट सीजन की शुरुआत से चूक गए थे और गर्मियों के दौरान वापसी करने में असमर्थ थे, क्योंकि इस सीजन तेज गेंदबाजी और स्विंग का बोलबाला था।
2021-22 अनुबंध : टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाेल्ट, डेवोन कॉन्वे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्तिल , मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लेथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साऊदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, केन विलियम्सन, विल यंग।(वार्ता)



और भी पढ़ें :