शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. daniel vettori
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 1 दिसंबर 2014 (12:03 IST)

ह्यूज की मौत के बाद विटोरी ने टाला संन्यास का फैसला

शारजाह। न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी ने रविवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के फिलिप ह्यूज की मौत के बाद यह संन्यास लेने का सही समय नहीं है।

इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने 28 महीने तक बाहर रहने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह टेस्ट में वापसी की। यह मैच ह्यूज की मौत के साए में खेला गया। ह्यूज की सिडनी में स्थानीय मैच के दौरान बाउंसर से चोट लगने के बाद गत गुरुवार को मौत हो गई थी।

विटोरी ने कहा कि न्यूजीलैंड की तरफ से वे शायद ही आगे खेल पाएंगे लेकिन उन्होंने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की। न्यूजीलैंड की तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान पर पारी और 80 रन से जीत के बाद विटोरी ने कहा कि पिछले दिनों जो कुछ हुआ मुझे नहीं लगता कि यह किसी बड़ी घोषणा के लिए सही समय है इसलिए मैं इस जीत का जितना आनंद हो सके, लेना चाहता हूं।

विटोरी ने न्यूजीलैंड की तरफ से 112 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने एक टेस्ट मैच आईसीसी विश्व एकादश की तरफ से भी खेला है।

उन्होंने कहा कि वापसी करना शानदार रहा और निश्चित तौर पर खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह मुझे हमेशा याद रहेगा लेकिन फिल की मौत से इसमें दुख भी भरा हुआ है।

विटोरी ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम जीत का जश्न मनाने की स्थिति में नहीं है। हम फिल की यादों को स्मरण करना चाहते हैं, क्योंकि अधिकतर खिलाड़ी उसे अच्छी तरह से जानते थे। हम उसे अपने साथ के एक खिलाड़ी के रूप में देखते हैं। (भाषा)