कोच रवि शास्त्री ने पूर्व कप्तान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में दिया बड़ा बयान...

Last Updated: मंगलवार, 10 दिसंबर 2019 (12:44 IST)
भारतीय क्रिकेट टीम में हेड कोच की भूमिका निभा रहे रवि शास्त्री ने पूर्व भारतीय कप्तान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी के को लेकर कुछ खास बातें कही हैं। कोच शास्त्री ने साफ सुथरे शब्दों में कहा है कि धोनी एक महान क्रिकेटर और विकेटकीपर है और वे ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जिसके कारण टीम इंडिया पर कोई परेशानी के बादल छाए। जुलाई में खेले जाने वाले के बाद माही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। क्रिकेट लीग 2020 में धोनी इस बात का खुलासा कर सकते है कि वे आगे टीम इंडिया का हिस्सा रहेंगे या नहीं।

रवि शास्त्री ने एक साक्षात्कार में कहा, महेंद्र सिंह धोनी एक महान खिलाड़ी है, उनका अंतिम फैसला जो भी होगा भारतीय टीम के हित में ही होगा। वो ऐसा कोई भी गलत कदम नहीं उठाएंगे जिसके कारण उनको किसी के सामने शर्मिंदा होना पड़े। मैं उनको भली भाती जानता हूं। वो छुट्टी पर जाना चाहते थे और वो आईपीएल में खेलेंगे। माही का अभी तक का क्रिकेट किरयर बहुत ही शानदार रहा है और आगे भी ऐसा ही रहा तो वो आईपीएल क्रिकेट लीग के बाद भी भारतीय टीम में अपनी जगह पर बने रह सकते है। इसमें कोई भी परेशानी की बात नहीं है।
विश्व कप 2019 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही महेंद्र सिंह धौनी ने कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की सीरीज में हिस्सा नहीं लिया है। जब भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी तब वे आर्मी की ट्रेनिंग के लिए चले गए थे, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी वो टीम का हिस्सा नहीं रहे थें।
महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट करियर को लेकर आए दिन सभी जगह पर हलचल मची रहती है। उन पर तरह - तरह के कमेंट किए जाते है। कई लोगों ने तो यह तक कह दिया है कि अब धोनी को क्रिकेट से ले लेना चाहिए। चीफ सिलेक्टर रह चुके एमएसके प्रसाद ने भी कहा था कि टीम इंडिया की नजर अब धोनी से हटाकर ऋषभ पंत पर लगानी होगी। महेंद्र सिंह धोनी से हाल ही में जब एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान बात बीच में ये पूछा गया था कि आपकी वापसी के बारे में आप क्या कहेगें तो उन्होंने कहा था कि जनवरी तक मुझसे कुछ भी मत पूछिए।




और भी पढ़ें :