INDvsAUS : कोच जस्टिन लैंगर बोले- रोहित शर्मा का विकेट मिलना बड़ी सफलता...

पुनः संशोधित रविवार, 10 जनवरी 2021 (20:08 IST)
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य ने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले आउट करने को बड़ी सफलता करार देते हुए उम्मीद जताई कि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन पांचवें दिन टीम को मौजूदा श्रृंखला में 2-1 से आगे कर देंगे।
जीत के लिए 407 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 98 रन बना लिए थे। शुभमन गिल (31) और रोहित (52) पहले विकेट के लिए 71 रन की अच्छी साझेदारी की लेकिन अपनी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके।

लैंगर ने दिन के खेल के बाद कहा, रोहित को मैदान से बाहर देखना हमारे लिए राहत की बात है। वह हमारे लिए बहुत बड़ा विकेट है क्योंकि हम जानते हैं कि वह एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। हम जानते हैं कि वह एकदिवसीय के सर्वकालिक महान खिलाडियों में से एक हैं, ऐसे में अगर वे मैदान में होते तो रन तेजी से बनते।

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने उम्मीद जताई कि पांचवें दिन पिच पर ज्यादा स्पिन मिलेगी, जिससे उनकी टीम का काम आसान होगा। उन्होंने कहा, हमने पूरे टेस्ट में देखा है कि पिच से ज्यादा मदद नहीं मिल रही है। गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए लेकिन हम वास्तव में कड़ी मेहनत करने जा रहे हैं, हमारी कोशिश दबाव बनाए रखने की होगी और उम्मीद है कि नाथन लियोन कल ज्यादा स्पिन हासिल करने में सफल रहेंगे।

उन्होंने कहा, हम बस वही करते रहेंगे, जो हम कर रहे हैं। थोड़ा सा असमान्य उछाल है, उम्मीद है कि कल भी हमारे लिए यह काम करेगा।कोच ने कहा कि मैच के आखिरी दिन लियोन की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी।

उन्होंने कहा, पिच से गेंद थोड़ी स्पिन हो रही है। वह काफी धीमी है। मैंने सभी खिलाड़ियों को खासकर लियोन को इस बारे में आज सुबह बताया था।उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि उन्‍होंने पहली पारी में भी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन किस्मत का साथ नहीं मिला, शायद दूसरी पारी में किस्मत का ज्यादा साथ मिले। वे बड़ी भूमिका निभाएंगे।(भाषा)



और भी पढ़ें :