शॉट मारते वक्त क्रिस गेल का बल्ला ऐसा टूटा कि हाथ में रह गया सिर्फ हैंडल (वीडियो)

पुनः संशोधित बुधवार, 15 सितम्बर 2021 (13:37 IST)
यूं तो कई बार क्रिकेट मैच के दौरान ऐसे वाक्ये देखने को मिलते हैं जब किसी गेंद से बल्लेबाज के बैट का कोई हिस्सा टूट जाता है लेकिन के सेमीफाइनल में क्रिस गेल का बल्ला एक गेंद से ऐसा टूटा कि उनके हाथ में सिर्फ हैंडल ही रह गया।

सेंट किट्स एंड नेविस और गयाना अमेजन वारियर्स के बीच चल रहे इस मैच में यह वाक्या हुआ जब पैट्रियट्स के लिए गेल 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे। गयाना के गेंदबाज चौथे ओवर डाल ही रहे थे कि दूसरी गेंद इतनी तेज आयी कि क्रिस गेल का बल्ला दो भागों में बंट गया।

इससे पहले भी ऐसे वाक्ये क्रिकेट मैच के दौरान हुए हैं लेकिन कई मौकों पर बल्ले का कोई हिस्सा चला जाता है या फिर बल्ले का निचला हिस्सा टूट जाता है जहां पर गेंद लगी हो लेकिन इस बार तो क्रिस गेल का बल्ला हैंडल से ही अलग हो गया। इस गेंद के बाद उन्होंने दूसरा बल्ला लिया।इस कारण इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ।


इस गेंद की गति काफी ज्यादा थी। कमेंटेटर तो यह कहते हुए भी सुनाई दे रहे थे कि गेंद की गति 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ज्यादा है। बहरहाल इस वाक्ये के बाद भी गेल का ध्यान भंग नहीं हुआ और अपनी टीम के लिए उन्होंने एक मैच जिताऊ पारी खेली।

इस मैच में पैट्रियट्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। वारियर्स के लिये शिमरोन हेटमायेर (नाबाद 45) के अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका । टीम ने नौ विकेट पर 178 रन बनाये । स्पिनर जोस रूस जागेसर और फवाद अहमद ने दो दो विकेट लिये ।हेटमायेर ने 20 गेंद में 45 रन बनाये जिसमें से 25 रन पारी के आखिरी ओवर में बने।

जवाब में पैट्रियट्स के लिये क्रिस गेल ने 27 गेंद में 42 रन बनाये जबकि एविन लुईस ने 39 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली । पैट्रियट्स ने 13 गेंद बाकी रहते सात विकेट से मैच जीता।

दूसरे सेमीफाइनल में किंग्स ने गत चैम्पियन ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को 21 रन से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स ने मार्क दयाल के 78 रन की मदद से चार विकेट पर 204 रन बनाये । नाइट राइडर्स की शुरूआत अच्छी रही लेकिन डेविड वीसे की शानदार गेंदबाजी के आगे उसके बल्लेबाज टिक नहीं सके ।वीसे ने 39 रन देकर पांच विकेट लिये । नाइट राइडर्स की टीम 184 रन पर आउट हो गई।



और भी पढ़ें :