CPL में अपनी पुरानी टीम में लौटे क्रिस गेल, लीग ने किया वीडियो शेयर

Last Updated: गुरुवार, 27 मई 2021 (20:26 IST)
पोर्ट ऑफ स्पेन:व्यक्तिगत कारणों के चलते सीपीएल (कैरिबियाई प्रीमियर लीग) 2020 से बाहर रहने के बाद अपनी पुरानी टीमों में से एक की तरफ से इस साल के संस्करण में वापसी करेंगे।
फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल से इसकी पुष्टि की है। यह पहली बार नहीं है जब गेल ने उस टीम में वापस जाने का फैसला किया है जिसका वह पहले भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। टी-20 के इस धुरंधर खिलाड़ी ने अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी जमैका तल्लावास के लिए सीपीएल के चार सीजन खेले हैं और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स में जाने से पहले जमैका तल्लावास के साथ दो खिताब उठाए हैं, जबकि जमैका तल्लावास में लौटने से पहले 2017 में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की तरफ से फाइनल खेला था। दोबारा टीम में शामिल होना शुरुआत में लाभदायक रहा था। तब उन्होंने पैट्रियट्स के खिलाफ शतक बनाया था, लेकिन इसके बाद वह आउट ऑफ फॉर्म होते गए। परिणामस्वरूप जमैका तल्लावास अंतिम स्थान पर रहा।

समझा जाता है कि 2020 सीजन से पहले गेल ने रुखे तरीके से जमैका तल्लावास को छोड़ दिया था और सार्वजनिक रूप से इसके लिए मुख्य कोच रामनरेश सरवन को दोषी ठहराया था। गेल को पाना पैट्रियट्स के लिए बहुत जरूरी माना जा रहा है, क्योंकि वह 2020 के संस्करण में 10 मैचों में से केवल एक जीत हासिल कर अंतिम स्थान पर रहा था।उल्लेखनीय है कि गेल सीपीएल में अब तक सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में लेंडल सिमंस के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पिछले साल ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का सीपीएल खिताब जीतने में सिमंस का महत्वपूर्ण योगदान था।
आईपीएल में फीके रहे गेल

आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले क्रिस गेल का यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा जितना आईपीएल 2020 का रहा था। क्रिस गेल ने 8 मैचों में 25 की औसत से 178 रन बनाए और एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। गेल का सर्वाधिक स्कोर मात्र 46 रनों का रहा। हालांकि उन्होंने 20 चौके और 8 छक्के लगाकर अपने फैंस का दिल खुश किया।

आईपीएल 2020 में क्रिस गेल को सिर्फ 7 मैचों में ही खेलने का मौका मिला था। इन 7 मैचों में धुआंधार 41 की औसत से 288 रन बनाए थे। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में 3 अर्धशतक जड़े और एक मैच में 99 पर आउट होकर अपना शतक चूक गए। दुबई में खेले गए इस सीजन में उन्होंने 15 चौके और 23 छक्कों की बरसात की थी। यह कारण था कि उन्हें रीटेन किया गया था लेकिन 2021 में गेल वह कमाल नहीं दोहरा पाए।

अब देखना होगा कि में क्या वह बल्ले के साथ अपना फॉर्म वापस पा सकते हैं या नहीं। दुनिया भर में क्रिस गेल के करोड़ो फैंस तो यही चाहेंगे।(वार्ता)



और भी पढ़ें :