मार्च के बाद से कोई मैच नहीं खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा ने जमकर बहाया पसीना

Cheteshwar Pujara
पुनः संशोधित गुरुवार, 19 नवंबर 2020 (19:34 IST)
सिडनी। मार्च के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा ने (Cheteshwar Pujara) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला (Test Series) की तैयारियों के लिए गुरुवार को यहां नेट सत्र में काफी कड़ा अभ्यास किया, जिसमें वह तेज गेंदबाजों के सामने सहज दिखाई दिए।
पुजारा ने ‘साइड नेट’ और ‘सेंटर स्ट्रिप’ दोनों पर बल्लेबाजी की, जिसमें उन्होंने नेट गेंदबाज ईशान पोरेल और कार्तिक त्यागी के अलावा उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन की गेंदों का सामना किया। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर पुजारा के नेट सत्र की छोटी-सी वीडियो भी साझा की।

भारतीय टीम को अपने 14 दिन के पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है, जो पिछले हफ्ते ही यहां पहुंची। वनडे और टी20 श्रृंखला 27 नवंबर से शुरू होगी, जिसके बाद चार मैचों की टेस्ट श्रृखंला खेली जाएगी जो एडीलेड में 17 दिसंबर से दिन-रात्रि मुकाबले से शुरू होगी।
भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेले थे, पर टेस्ट टीम के नियमित खिलाड़ी पुजारा और हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले संयुक्त अरब अमीरात में राष्ट्रीय टीम बबल से जुड़ गए थे।
पुजारा 2 साल पहले ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में काफी अहम रहे थे और तीसरे नंबर पर उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण रहेगी, विशेषकर विराट कोहली के पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटने के बाद। पुजारा ने अपना अंतिम मुकाबला रणजी ट्रॉफी फाइनल खेला था।
वहीं भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ रघु यहां पहुंच गए हैं और टीम से जुड़ने से पहले पृथकवास में हैं। वह कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद टीम के अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ रवाना नहीं हो सके थे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, उन्हें स्थानीय सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार 14 दिन के पृथकवास से गुजरना होगा। इसके बाद वह टीम से जुड़ जाएंगे।



और भी पढ़ें :