क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने युवा ऑलराउंडर के साथ कर डाला 'अप्रैल फूल' जैसा वाकया

cricket australia
Last Updated: गुरुवार, 20 मई 2021 (13:38 IST)

सिडनी:ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर ने दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद टीम में न चुने जाने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

कैमरन ने एक बयान में कहा, “ मुझे पहले यह बताया गया था कि मैं टीम में शामिल हूं, लेकिब बाद में कहा गया कि मैं टीम का हिस्सा नहीं हूं। टीम में बाकी नामों को देखने के बाद यह कह सकते हैं कि मुझे क्यों शामिल नहीं किया गया। पिछले साल बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी टीम में चुने गए हैं, लेकिन दुर्भाग्य से मेरा नाम इसमें नहीं है। यह अच्छी टीम है और वास्तव में वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ”
इस साल ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेलेगी और इसका शैड्यूल भी घोषित कर दिया गया है। कैमरन ग्रीन का लक्ष्य एशेज में खेलना है। कैमरन ने कहा, “ बचपन में एशेज देखते हुए बड़ा हुआ हूं और इसकी कई यादें मेरे साथ जुड़ी हैं। एश्टन एगर ने 2013 में 98 रन बनाए थे, बाद में इसके बारे में काफी चर्चा हुई थी। ” उल्लेखनीय है कि पिछले साल कैमरन ग्रीन को भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिला था।
पिछले साल भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट जीवन की शुरुआत करने वाले कैमरन ग्रीन ने अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 236 रन आए हैं। एक अर्धशतकीय पारी उनके बल्ले से निकली है। गेंदबाजी में उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। इसके अलावा एक वनडे मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला है। इसमें उनके नाम 21 रन है।
गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों के आगामी सफेद गेंद दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्राथमिक टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने वापसी की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर पर सफेद गेंद श्रृृंखला से बाहर रहे स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस सहित एलेक्स कैरी और मोइसेस हेनरिक्स ने भी टीम में वापसी की है।
ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम :
एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जॉश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जॉश फिलिप, केन रिचर्डसन, झाई रिचर्डसन, तनवीर सांघा, डैर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मिचेल स्वेपसन, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।(वार्ता)



और भी पढ़ें :