ब्रायन लारा ने विराट की तुलना सुपर स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की

पुनः संशोधित सोमवार, 16 दिसंबर 2019 (18:25 IST)
वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाजों मेंसे एक बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट (virat kohli) क्रिकेट की तुलना पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) से कर डाली है, जिनका फुटबॉल की दुनिया में बहुत ऊंचा मुकाम है।
ब्रायन लारा कहते है, 'मुझे लगता है कि विराट ने आज जो भी कुछ उपलब्धियां हासिल की है उन सभी के पीछे उनकी कड़ी मेहनत है। मुझे नहीं लगता कि विराट और रोहित शर्मा से ज्यादा प्रतिभाशाली हैं लेकिन उनकी तैयारी करने का तरीका इन दोनों से बहुत ही अलग है।'
ब्रायन लारा ने विराट कोहली की तारीफ में पुल बांधते हुए कहा है कि वो क्रिकेट की दुनिया के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। उन्होंने राहुल की भी तारीफ करते हुए कहा है कि ये खिलाड़ी भी विराट से कुछ कम नहीं है। लारा ने आगे यह भी कहा कि कोहली के पास जो तकनीक है उसकी मदद से वे अपनी बल्लेबाजी में चार चांद लगा सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि उनकी शारीरिक स्थिति और उनका मानसिक स्वास्थ्य बेहद शानदार हैं। 50 वर्षीय लारा जिन्होंने टेस्ट में 12,000 रन बनाए हैं उन्हें लगता है कि विराट लंबे समय तक बल्लेबाजी कर करते है।
लारा यह भी कहते है कि कोहली की तकनीक शानदार हैं। वो ऐसे खिलाड़ी है जो हमेशा लंबी पारियां खेलते हैं और आगे भी खेलते रहेंगे। क्रिकेट की दुनिया में ऐसा कहा जाता है कि जो खिलाड़ी 50 का औसत पार कर लेता है उसमें जरूर कुछ खास बात होती हैं।



और भी पढ़ें :