अनोखे अंदाज में कैच आउट हुए आरोन फिंच, ब्रावो ने पैर से मारकर ऐलन को थमाया कैच (वीडियो)

Dwayne Bravo
Last Updated: बुधवार, 14 जुलाई 2021 (22:51 IST)
हमें फॉलो करें
Dwayne Bravo
मौजूदा समय में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जहां मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले तीन मैच जीतते हुए श्रृंखला में 3-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है। सोमवार देर रात वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मैच खेला गया था। इस मैच में एक ड्वेन ब्रावो और ने बढ़िया तालमेल दिखाते हुए एक ऐसा कैच पकड़ा जिसका जिक्र अभी तक सुनने को मिल रहा है।


मैच का आगाज कंगारू टीम के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और फिंच ने बल्ले के निचले हिस्से से हवा में शॉट लगाया। लॉन्ग ऑन और मिड विकेट पर वेस्टइंडीज के दो फील्डर्स मौजूद थे। गेंद सीधे ड्वेन ब्रावो के हाथ में आई, लेकिन हाथ से कैच फिसल गया। ब्रावो ने कैच के फिसलते हुए तुरंत पैर से गेंद को हिट करके फैबियन एलन को थमा दिया, एलन ने भी बढ़िया तालमेल दिखाते हुए कैच लपका और फिंच की पारी वहीं पर समाप्त हो गई। ब्रावो और एलन का यह कैच सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है।


कुछ ऐसा रहा मैच का हाल


ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 141 रन बनाए। कप्तान (31 गेंदों पर 30 रन) और मैथ्यू वेड (16 गेंदों पर 23 रन) तथा मध्यक्रम के बल्लेबाजों मोएजेस हेनरिक्स (33) और एस्टन टर्नर (24) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वे उसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे। वेस्टइंडीज के लिए हेडन वाल्श के खाते में दो विकेट आई।

मेजबान टीम के सामने 142 रनों का आसान लक्ष्य था, जिसे टीम ने 31 गेंद शेष रहते ही मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की जीत में दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने मात्र 38 गेदों पर 67 रनों की आक्रामक पारी खेली। जबकि टीम के कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन के बल्ले से भी नाबाद 32 रन देखने को मिले।


वेस्टइंडीज ने सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त बना ली है और दोनों देशों के बीच चौथा टी20 मुकाबला भारतीय समयनुसार 15 जुलाई की सुबह 5 बजे खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :