टीम इंडिया के इस पूर्व गेंदबाजी कोच ने थामा कोलकाता नाइट राइडर्स का दामन

Last Updated: शनिवार, 15 जनवरी 2022 (16:30 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता: भारतीय टीम के पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी (केकेआर) के गेंदबाजी कोच बने हैं। फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।

के सीईओ और एमडी वेंकी मैसूर ने इस नियुक्ति के बारे में कहा, “ हम भरत अरुण जैसे किसी व्यक्ति को हमारे गेंदबाजी कोच के रूप में टीम में शामिल करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। वह मजबूत सपोर्ट स्टाफ के सदस्य के रूप में केकेआर में अनुभव और विशेषज्ञता का खजाना लाएंगे। हमें नाइट राइडर्स परिवार में उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। ”

केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकलम ने एक बयान में कहा, “ केकेआर के कोचिंग स्टाफ में भरत अरुण का गर्मजोशी से स्वागत है। अंतरराष्ट्रीय खेल में एक मजबूत और सफल लेगेसी के साथ मुझे यकीन है कि अरुण हमारे पास उपलब्ध मौजूदा स्टाफ के पूरक होंगे और मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका अनुभव और हमारे गेंदबाजी समूह को आत्मविश्वास और स्पष्टता देने की क्षमता महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि हम केकेआर के लिए खिलाड़ियों के एक नए समूह को मूल्यों और खेलने की शैली के साथ जल्दी से जोड़ने का प्रयास करेंगे। ”
भरत ने इस बारे में कहा, “ मैं बहुत उत्साहित हूं और नाइट राइडर्स जैसी बेहद सफल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। मैं नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी की न केवल आईपीएल और दुनिया भर में टी-20 लीगों में सफल होने के लिए प्रशंसा करता हूं, बल्कि जिस तरह से इस फ्रेंचाइजी को बहुत ही पेशेवर तरीके से चलाया जाता है, उसकी भी प्रशंसा करता हूं। ”

उल्लेखनीय है कि भरत अरुण इससे पहले 2014 से भारतीय राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच थे और उन्होंने भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने दो टेस्ट और दो वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। वह तमिलनाडु के लिए एक बहुत ही सफल घरेलू खिलाड़ी थे।

अरुण ने अपने कोचिंग करियर की शुरुआत तमिलनाडु की घरेलू टीम से की थी और फिर बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में मुख्य गेंदबाजी कोच बने। इसके बाद उन्होंने भारत की अंडर-19 टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला और उनके नेतृत्व में भारत ने 2012 में ऑस्ट्रेलिया में अंडर-19 विश्व कप जीता।(वार्ता)



और भी पढ़ें :