IND vs SL: टी20 सीरीज में आया नया मोड़, बीसीसीआई ने स्टैंड बाई खिलाड़ियों को किया मुख्य दल में शामिल

पुनः संशोधित बुधवार, 28 जुलाई 2021 (18:03 IST)
ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव सामने आने के बाद क्रिकेट जगत में मानो खलबली सी मच गई है। क्रुणाल पांड्या के क्लोज कॉन्टैक्ट में रहे टीम इंडिया के 8 मुख्य खिलाड़ी भी शेष दोनों टी20 मैचों से बाहर हो गए हैं। जिसके चलते बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर गए टीम के पांच स्टैंड बाई खिलाड़ियों को मुख्य दल का हिस्सा बनाने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड ने ईशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, साईं किशोर, संदीप वारियर और सिमरजीत सिंह को भारतीय टीम के साथ जोड़ लिया है। साथ ही कप्तान शिखर धवन भी बाकि दोनों मैचों में खेलते नजर आएंगे।


जो खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में थे। उन खिलाड़ियों में पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, मनीष पांडे, ईशान किशन और कृष्णप्पा गौतम के नाम सामने आ रहे हैं और यह सभी खिलाड़ी बचे हुए दोनों मैचों का हिस्सा नहीं होंगे। इन सभी खिलाड़ियों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई लेकिन उसके बाद भी इनको अनिवार्य आइसोलेशन में रहना होगा।

इस बात में कोई शक नहीं है कि भारतीय टीम के सभी मुख्य खिलाड़ियों के दोनों मुकाबलों से बाहर होने के बाद टीम के सामने काफी परेशानी खड़ी हो गई है। अब एक बड़ा सवाल यह भी है कि, प्लेइंग इलेवन का चुनाव कैसे किया जाए, क्योंकि टीम के बाहर हुए खिलाड़ियों में ज्यादातर नाम बल्लेबाजों के ही है।


बहरहाल, श्रृंखला पर एक नजर डाले तो गब्बर ने एंड कंपनी ने पहला टी20 मुकाबला शानदार खेल दिखाते हुए पूरे 38 रनों से जीतकर अपने नाम किया था और आज टीम की निगाहें दूसरा मुकाबला जीतकर टी20 सीरीज पर कब्ज़ा जमाने पर होगी। हालांकि, श्रीलंका के लिए एक अच्छी बात यह है कि, वह अब भारतीय टीम की कमजोरियों का फायदा उठाकर सीरीज अपने नाम कर सकती है।



और भी पढ़ें :