लगातार 2 दिन होंगे भारत-श्रीलंका के टी-20 मैच, 28 जुलाई को होगा दूसरा टी-20

IND vs SL
पुनः संशोधित मंगलवार, 27 जुलाई 2021 (18:53 IST)
क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव आ जाने के बाद और श्रीलंका की टी-20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव आ गया है। मंगलवार का मैच स्थगित होने के बाद अब दूसरा टी-20 मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। ऐसे में अब लगातार दो दिन टी-20 मैच खेले जाएंगे।


गौरतलब है कि तीसरा टी-20 गुरुवार को खेला जाएगा उसकी तारीख आगे नहीं बढ़ाई गई है क्योंकि वह इस दौरे का अंतिम मैच है और इसके बाद श्रीलंका दौरे मेंं खेल रहे टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को इंग्लैंड में सीनियर टीम से जुड़ना है। वहां पर एक निश्चित समय तक क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा।

अगर ऐसे में दौरा एक दो दिन और आगे बढ़ा तो खिलाड़ियों का शेड्यूल गड़बड़ा जाएगा इस कारण अंतिम मैच की तारीख नहीं बदली गई है। भारतीय टीम वनडे सीरीज की तरह ही टी-20 सीरीज भी जेब में रखकर तीसरे टी-20 में प्रयोग का सोचती उससे पहले कोरोना की गाज क्रुणाल पांड्या पर गिर गई।

मैच से पहले मंगलवार सुबह किये गए टेस्ट में आलराउंडर कुणाल पांड्या पॉजिटिव पाए गए। भारतीय मेडिकल टीम ने आठ सदस्यों की पहचान की है जो उनके नजदीकी संपर्क में थे।

पूरे भारतीय दल का आरटी-पीसीआर टेस्ट आज ही कराया जा रहा है ताकि यह पता लग सके कि टीम के और सदस्य तो इसके शिकार नहीं हैं।
इंग्लैंड जैसा बदलाव होगा असंभव

अगर क्रुणाल पांड्या के बाद ज्यादा खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकलते हैं तो इंग्लैंड टीम की तरह एक पूरी नई टीम बचे टी-20 मैचों के लिए उतारना शायद बीसीसीआई के लिए संभव ना हो, क्योंकि पहले से ही बोर्ड यह दूसरे दर्जे की टीम श्रीलंका भेजी है।
दूसरा कारण यह कि दूसरे टी-20 में सिर्फ 1 दिन का समय मिला है ऐसे में अगल ज्यादा खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकलते हैं तो एक पूरी नई टीम खिलाना संभव नहीं है। ऐसे में सीरीज बीच में ही रद्द भी की जा सकती है।

गौरतलब है कि इस महीने के शुरुआत में इंग्लैंड टीम के भी कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके कारण इंग्लैंड ने पाकिस्तान से होने वाली वनडे सीरीज में एक नई टीम उतार दी थी, जिसने पाकिस्तान को 3-0 से शिकस्त देकर एशियाई टीम को शर्मिंदा किया था। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :