मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Bangladesh Zimbabwe Test match
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 3 नवंबर 2014 (22:57 IST)

जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत

खुलना (बांग्लादेश)। तमीम इकबाल और मोहम्मद महमुदुल्लाह ने सोमवार को धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाए, जिससे बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन तीन विकेट पर 193 रन बनाए। 
 
बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम अभी 74 रन पर खेल रहे हैं जबकि महमुदुल्लाह ने 56 रन बनाए। बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकर रहीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्टंप उखड़ने के समय तमीम के साथ शाकिब अल हसन 13 रन पर खेल रहे थे। 
 
अमूमन आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले तमीम ने बेहद सतर्कता बरती और 50 रन तक पहुंचने के लिए 169 गेंद खेलीं। यह उनके 17 टेस्ट अर्धशतकों में सबसे धीमा है। उन्होंने अब तक 250 गेंद खेलकर छह चौके लगाए हैं। तमीम ने इस बीच महमुदुल्लाह के साथ तीसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। 
 
महमुदुल्लाह ने भी सतर्क रवैया अपनाया। उन्होंने 140 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया लेकिन कुछ देर बाद ही टिनसे पेनयांगरा की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। पेनयांगरा ने इससे पहले मोमिनुल हक (35) को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया था। उन्होंने अभी तक 19 ओवरों में 29 रन देकर दो विकेट लिए हैं। 
 
बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एल्टन चिंगुबुरा ने आठवें ओवर में सलामी बल्लेबाज शमसुर रहमान (दो) को पगबाधा आउट कर दिया। तमीम ने इसके बाद मोमिनुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। (भाषा)