बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान में टेस्ट श्रृंखला खेलने से क्यों मना किया जानिए खास वजह...

पुनः संशोधित सोमवार, 13 जनवरी 2020 (14:58 IST)
ढाका। क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने के दौरे पर टेस्ट श्रृंखला नहीं खेलने का फैसला किया है लेकिन टीम तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को कहा कि इस फैसले के पीछे पश्चिम एशिया में हाल ही में ईरान और अमेरिका के बीच हुआ तनाव मुख्य वजह है। सरकार ने बोर्ड को बहुत संक्षिप्त समय के लिए टीम भेजने की अनुमति दी है।

हसन ने बीसीबी की बैठक के बाद यहां कहा, ‘मध्य एशिया की मौजूदा स्थिति पहले से अलग है। इसलिए क्षेत्र में बढ़ते तनाव को देखते हुए सरकार ने हमें दौरे को जितना संभव हो उतना छोटा रखने का सुझाव दिया है।’

उन्होंने कहा, ‘सरकार ने हमें वहां 3 टी20 मैचों की श्रृंखला को जितना संभव हो उतना छोटा रखने को कहा है। बाद में, अगर स्थिति में सुधार होता है तो हम वहां टेस्ट मैच खेल सकते हैं। हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस फैसले से अवगत करने जा रहे हैं।’
आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम के मुताबिक बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान दौरे पर 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। पीसीबी चाहता है कि बांग्लादेश अगर श्रृंखला को संक्षिप्त रखना चाहता है तो वह सिर्फ टेस्ट श्रृंखला खेले क्योंकि यह आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है।

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला को नहीं खेलने के परिणाम क्या होंगे यह जानने के लिए दुबई जाकर आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर से मिलेंगे।

श्रीलंकाई टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद हाल ही में पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है। श्रीलंका की टीम कराची और रावलपिंडी में 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली थी।




और भी पढ़ें :