बांग्लादेशी क्रिकेट सैफ हसन को भारत में रुकना महंगा पड़ा, लगा 21,600 रुपए का जुर्माना

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 नवंबर 2019 (18:30 IST)
नई दिल्ली। बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेटर (Saif Hassan) को में रुकना महंगा पड़ गया। हसन खेलने भारत आए थे और रवानगी के पहले उनके वीजा की अ‍वधि खत्म हो गई थी, लिहाजा पर उन्हें 21,600 रूपए का जुर्माना अदा करना पड़ा।
सैफ को स्वदेश लौटने के समय कोलकाता एयरपोर्ट पर पकड़ा गया और उन पर जुर्माना ठोंका गया। हसन के साथ बतौर बैकअप ओपनर भारत दौरे पर आए थे।

भारत की मेजबानी में हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम 0-2 से हार गई थी। इस सीरीज का दूसरा मैच दोनों टीमों के लिए ऐतिहासिक था, जिसे पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट प्रारूप में खेला गया था।
सैफ हालांकि हाथ में चोट के कारण कोलकाता में हुए डे-नाइट टेस्ट में नहीं खेल सके थे, लेकिन सीरीज समाप्त होने के बाद भी वह टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ यहां रूक गए, जबकि उनका 6 महीने का वीजा पहले ही समाप्त हो गया था।

बांग्लादेश की बाकी टीम और सैफ को सोमवार को स्वदेश लौटना था लेकिन युवा खिलाड़ी को दमदम एयरपोर्ट पर अधिक समय रूकने के आरोप में पकड़ लिया गया। सैफ के पास जून में जारी भारतीय वीजा होने के कारण बाकी खिलाड़ियों की तरह बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें नया वीजा जारी नहीं किया था।
सनद रहे कि बांग्लादेशी क्रिकेटर दूसरे मैच की समाप्ति के दिन ही अलग-अलग समूह में स्वदेश लौटे थे। यह मैच ढाई दिन से भी कम समय में समाप्त हो गया था, जिसे बांग्लादेश ने पारी और 46 रन से गंवाया था। पहले टेस्ट में भी उसे पारी और 130 रन से हार मिली थी।



और भी पढ़ें :