सिडनी टेस्ट में गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में बीस कंगारू, तीसरे दिन कुल बढ़त 197 रनों की

Steve Smith
Last Updated: शनिवार, 9 जनवरी 2021 (15:36 IST)
सिडनी: अपने बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 244 रन पर सिमट कर गहरे संकट में फंस गया हैं। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 94 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई और उसने दूसरी पारी में स्टंप्स तक दो विकेट पर 103 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 197 पंहुचा कर मैच पर अपना शिकंजा कस लिया हैं।
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाये थे जबकि भारत ने आज सुबह दो विकेट पर 96 रन से आगे खेलने शुरू किया लेकिन पूरी टीम 244 रन पर सिमट गई। चेतेश्वर पुजारा ने 50 रन की संघर्ष पूर्ण पारी खेली लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा आगे तक नहीं ले जा सके। पिछले मैच के शतकधारी कप्तान अजिंक्या रहाणे इस बार 22 रन बनाकर आउट हो गए। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने संघर्षपूर्ण 36 रन बनाये लेकिन हाथ में चोट लगने के बाद उनकी एकाग्रता भंग हुई और वह आउट हो गए।
उल्लेखनीय है कि 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में सिडनी में खेले गए मैच में पुजारा और पंत दोनों ने शतक बनाये थे लेकिन इस बार किसी भी भारतीय बल्लेबाज के बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकल सकी। भारत के नौ विकेट तो 214 रन पर ही गिर गए थे लेकिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने नाबाद 28 रन बनाकर भारत को 244 रन के स्कोर पर पहुंचाया।
भारत की पारी को समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अपना दूसरे टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पहली पारी के अर्धशतक धारी विल पुकोवस्की को आउट कर दिया। उन्होंने 16 गेंदों में दो चौकों की मदद से दस रन बनाये।

पहली पारी में कोई विकेट नहीं लेने वाले ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जल्द ही सफलता हासिल की और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को पगबाधा कर दिया। पहली पारी में पांच रन बनाने वाले वार्नर दूसरी पारी में भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 29 गेंदों में केवल एक चौकों के सहारे 13 रन बनाकर आउट हो गए।(वार्ता)



और भी पढ़ें :