मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Auckland, T-20 Cricket Match, Kunal Pandya, Rohit Sharma
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019 (15:28 IST)

क्रुणाल और रोहित के दम पर टीम इंडिया ने की सीरीज में बराबरी

ऑकलैंड। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर क्रुणाल पांड्या (28 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा (50) के बेहतरीन अर्द्धशतक से भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड को ऑकलैंड के ईडन पार्क में दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। 

 
 
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 158 रन बनाए। भारत ने कप्तान रोहित के 50 और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की नाबाद 40 रन की शानदार पारी से 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 162 रन बनाकर सीरीज में बराबरी कर ली। भारत की कीवी जमीन पर ट्वंटी-20 में यह पहली जीत है। सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा। 
 
भारत ने पहले मैच में मिली 80 रन की हार के झटके से उबरते हुए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को धो कर रख दिया। रोहित और शिखर धवन (30) ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 79 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दी। 
रोहित ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए मात्र 29 गेंदों पर 50 रन में तीन चौके और चार छक्के उड़ाए। रोहित का विकेट गिरने के बाद शिखर का विकेट 88 के स्कोर पर गिरा। शिखर ने 31 गेंदों पर 30 रन में दो चौके लगाए। रोहित को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने और शिखर को लोकी फर्ग्युसन ने आउट किया। 

ओपनरों की साझेदारी ने भारत को जीत की मंजिल पर डाल दिया। विजय शंकर ने आठ गेंदों पर 14 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। शंकर का विकेट 14वें ओवर में 118 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद भारतीय विकेटकीपिंग के वर्तमान महेंद्र सिंह धोनी और भविष्य ऋषभ पंत ने जमकर खेलते हुए भारत को सात गेंद शेष रहते सात विकेट की जीत से मंजिल पर पहुंचा दिया। 
 
युवा पंत ने 28 गेंदों पर नाबाद 40 रन में चार चौके और एक छक्का मारा जबकि धोनी ने 17 गेंदों पर नाबाद 20 रन में एक चौका लगाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 5.1 ओवर में 44 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। पंत ने भारत के लिए विजयी चौका मारा। क्रुणाल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। (वार्ता)
ये भी पढ़ें
भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच की खास बातें...