मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Ashwin felt like a debutant on the second day
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 दिसंबर 2020 (23:24 IST)

महीनों बाद टेस्ट खेलकर अश्विन को ऐसा लगा जैसे उनका पहला टेस्ट हो

एडिलेड:भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा है कि इतने महीनों बाद टेस्ट मैच खेलकर ऐसा लग रहा जैसे फिर से पर्दापण कर रहा हूं।
 
भारतीय टीम ने पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच में एडिलेड में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी को केवल 191 रन पर समेट दिया। अश्विन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 18 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट हासिल किए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर पत्रकारों से बातचीत में अश्विन ने कहा कि 10 महीनों के बाद फिर से मैदान पर उतरने में उन्हें ऐसा लगा रहा जैसे उन्होंने फिर से पर्दापण किया है। 
 
उन्होंने कहा, “मैं काफी खुश हूं कि भारतीय टीम एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हमें उम्मीद नहीं थी कि हम जल्दी मैदान पर वापसी कर पाएंगे। लेकिन करीब 10 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में लौटकर अच्छा लग रहा है। इतने समय तक मैदान से दूर रहने के बाद अब लग रहा है  जैसे मैंने टेस्ट क्रिकेट में फिर से पर्दापण किया हो।”
 
अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को एक रन पर ऑउट करने के अलावा कैमरून ग्रीन और ट्रेविस हेड जैसे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।
 
उन्होंने कहा, “स्मिथ का आउट होना मेरे लिए बड़ा विकेट रहा। वह जिस अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं उस लिहाज से ये टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण विकेट था मैंने लॉकडाउन के दौरान अपने खेल पर काफी मेहनत की थी। ऐसे में मुझे यहां गेंदबाजी कर काफी अच्छा लगा। मैं गुलाबी-गेंद टेस्ट मैच का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर एक विकेट खोकर नौ रन बना लिए हैं और टीम को 62 रनों की बढ़त मिल गई है।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी डर के भागे कोरोना से