1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Ashes Test Series,Joe Root
Written By
Last Updated: सोमवार, 18 दिसंबर 2017 (19:53 IST)

कप्तान रूट ने किया कुक और ब्रॉड का बचाव

पर्थ। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एशेज के लगतार तीसरे टेस्ट में हार के बाद आज यहां खराब प्रदर्शन करने वाले टीम के सीनियर खिलाड़ियों का बचाव किया।


ऑस्ट्रेलिया ने वाका मैदान पर पारी और 41 रन से मैच जीतकर श्रृंखला में अजेय बढ़त बना ली लेकिन रूट ने कहा कि श्रृंखला के नतीजे पर उनकी टीम को जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करना चाहिए।

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने पर्थ में खराब गेंदबाजी करने वाले ब्रॉड की ओर इशारा करते हुए कहा कि टीम के एक गेंदबाज को बाहर करने की जरूरत है।

पूर्व बल्लेबाल इयान बेल ने भी श्रृंखला में 13.83 कर औसत से महज 83 रन बनाने वाले पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक को संन्यास लेने की सलाह दी। रूट ने कहा कि मोईन अली और जेम्स एंडरसन के साथ ये दोनों खिलाड़ी टीम का अहम हिस्सा हैं।

रूट से जब पूछा गया कि क्या कुक, ब्रॉड और एंडरसन एक साल बाद भी टीम में बने रहेंगे तो उन्होंने कहा, ‘उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं और उनका अब तक का प्रदर्शन उनकी प्रतिभा के बारे में बताता है।’

उन्होंने कहा, ‘वे पहले भी ऐसी स्थिति में रहे है जब चीजें उनके अनुकूल नहीं रहीं है और इसलिए उनका करियर इतना बड़ा है। ऐसी कोई वजह नहीं है कि वे फिर से वापसी नहीं कर सकते।’ रूट ने कहा, ‘तीन मैचों के बाद हमें घबराने की जरूरत नहीं है और जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करना चाहिए।’ (भाषा) 
ये भी पढ़ें
एसोचैम ने प्रधानमंत्री मोदी को दी बधाई