मुंबई और चेन्नई के इन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है अपनी फैंटेसी टीम में

पुनः संशोधित रविवार, 19 सितम्बर 2021 (06:28 IST)
चेन्नई और मुंबई की चिर प्रतिद्वंद्विता के साथ रविवार को आईपीएल 2021 का दूसरा चरण बहाल होगा। मुंबई ने अब तक सात मैचों में चार में जीत दर्ज की है और किसी भी तरह की ढीली शुरुआत उसे भारी पड़ सकती है।पिछले साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चेन्नई ने लय हासिल कर ली है। उसके सात मैच में पांच जीत से 10 अंक हैं।

और अब तक 31 मैचों में आपस में भिड़ चुकी है। आमने सामने मुंबई इंडियन्स का पलड़ा भारी रहा और टीम ने 19 मैच जीते हैं। यही नहीं इन दोनों टीमों में खेले गए पिछले 5 मैचों में भी मुंबई ने 4 मैच जीतकर बाजी मारी है।

हालांकि चेन्नई के पक्ष में जो बाते जाती है वह यह कि पिछली बार जब साल 2020 में आईपीएल 2020 यूएई में शुरु हुआ था तो धोनी की सेना ने मुंबई को 5 विकेट से हराया था। इससे चेन्नई की टीम प्रेरणा लेना चाहेगी।

हालांकि फैंटेसी टीम की बात करें तो 7-4 की कॉम्बिनेशन लेने का जोखिम उठाया जा सकता है। अब जान लेते हैं किन खिलाड़ियों को लेने से आपको होगा फायदा।

विकेटकीपर- विकेटकीपर के चुनाव के लिए आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी। क्विंटन डिकॉक हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगा चुके हैं। धोनी को टीम में लेने से फिलहाल कोई फायदा नहीं दिख रहा है। इस कारण विकेटकीपर की संख्या एक ही रखें।

बल्लेबाज- बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को टीम मेंं रखिए। यह दो बड़े नाम तो हैं ही यह छोटे फॉर्म में अच्छा भी खेलते हैं। चेन्नई के एक बल्लेबाज के रूप में सुरेश रैना को टीम में रखा जा सकता है। वह एकदम ताजा तरीन होकर यूएई पहुंचे हैं।

ऑलराउंडर- मुंबई और चेन्नई की टीम में अच्छे ऑलराउंडरों की भरमार है। चेन्नई से रविंद्र जड़ेजा और सैम करन को लिया जा सकता है ताकि विविधता रहे। वहीं मुंबई की ओर से कीरन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या को लिया जा सकता है। दोनों ही विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

गेंदबाजी- मुंबई इंडियन्स में से ट्रैंट बोल्ट को लिया जा सकता है जिन्होंने पिछले सीजन में यूएई में खासा प्रभावित किया था। इसके अलावा राहुल चाहर को भी स्पिन गेंदबाज के रूप में लिया जा सकता है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से उनके भाई दीपक चाहर को लिया जा सकता है। (वेबदुनिया डेस्क)

ड्रीम टीम- क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, सुरेश रैना,
रविंद्र जड़ेजा , सैम करन, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ट्रैंट बोल्ट, राहुल चाहर, दीपक चाहर



और भी पढ़ें :